मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सामान्य वर्ग को 10 और पिछड़ा वर्ग को 14 से बढ़ाकर 27 फीसद आरक्षण

सामान्य वर्ग को 10 और पिछड़ा वर्ग को 14 से बढ़ाकर 27 फीसद आरक्षण

नई दिल्ली 9 मार्च 2019 । लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के ठीक पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने किसानों की सभा में सामान्य वर्ग को 10 फीसद और पिछड़ा वर्ग को 14 से बढ़ाकर 27 फीसद आरक्षण देने की घोषणा कर दोनों वर्गो को साधने की कोशिश की है। सियासी हलकों में इसे कांग्रेस सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है।

हेमंत दुबे पर कठोर कार्यवाही को लेकर दिग्विजय सिंह ने लिखा कमलनाथ को पत्र …

महाकाल मंदिर में एक नाबालिग बालिका के साथ अश्लीलता करने वाले पुजारी हेमंत व्यास पर कठोर कार्यवाही के लिए पुर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है , बतादे की हेमंत दुबे संघ और भाजपा का पदाधिकारी है औऱ प्रो सबरवाल हत्याकांड में भी आरोपी रह चुका है । हेमंत दुबे को मंदिर प्रशासन बाहर का रास्ता दिखा चुका है और अधिकारी से अभद्रता के आरोप में उस पर ipc की धारा 294 में प्रकरण दर्ज हो चुका है लेकिन उक्त धारा हेमंत दुबे द्वारा किये गए कृत्य के लिए नाकाफी है लिहाजा पुर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पूरे मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए कमलनाथ को लिखा है कि महाकाल मंदिर करोड़ो लोगो की आस्था का केंद्र है और यहां इस तरह की अश्लीलता होना बेहद शर्मनाक है।

दिग्विजय सिंह ने लिखा कि आरोपी हेमंत दुबे कई संगठनों से जुड़ा है और जो भी इसे संरक्षण देकर बचा रहे है उन पर भी कार्यवाही की जाना चाहिए । दिग्विजय सिंह के पत्र के बाद यह पूरा मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है हालांकि बच्ची के परिजन मामले में रिपोर्ट लिखाने से कतरा रहे इसी के चलते आरोपी हेमंत दुबे अब तक पुलिस के चंगुल से बच रहा है लेकिन दिग्विजय सिंह के इस पत्र के बाद पुलिस पुरे मामले को गम्भीरता से लेना पड़ सकता है औऱ पुलिस चाहे तो इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही कर सकती है ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …