मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> PM केयर्स फंड में रिलायंस ने दिए 500 करोड़

PM केयर्स फंड में रिलायंस ने दिए 500 करोड़

नई दिल्ली 31 मार्च 2020 । कोरोना से जंग के लिए देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. रिलायंस के अलावा रतन टाटा, अनिल अग्रवाल सहित कई दिग्गज पीएम केयर्स फंड में सैकड़ों करोड़ रुपये दे चुके हैं.
कोरोना वायरस से जंग में प्रधानमंत्री का साथ देने के लिए देश में पीएम केयर्स फंड में दान देने की एक तरह से होड़ लग गई है. सितारों से लेकर आम आदमी तक हर कोई इसमें दान दे रहा है.
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने बयान में कहा कि 500 करोड़ रुपये देने के अलावा रिलायंस ने कोविड—19 के इलाज के लिए मुंबई में 100 बेड का एक खास अस्पताल भी तैयार किया है. रिलायंस के द्वारा देश में 50 लाख लोगों को भोजन कराया जाएगा. रिलायंस हर दिन हेल्थ वर्कर्स और अन्य लोगों को एक लाख मास्क बांटेगा.

रतन टाटा के नेतृत्व वाले टाटा समूह ने पीएम केयर्स फंड में 1500 करोड़ रुपये दिए हैं. इस फंड में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये और टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी टाटा सन्स ने 1000 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. पीएम केयर्स फंड में किया गया दान इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 80 जी के तहत करमुक्त होता है.

गुजरात के प्रमुख कारोबारी गौतम अडानी ने भी कोरोना से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. सरकार ने इस फंड के तहत किए गए दान को सीएसआर के तहत शामिल करने का निर्णय लिया है.

वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल इस फंड में दान करने वाले सबसे पहले कारोबारियों में से थे. उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि वे दिहाड़ी मजदूरों को होने वाली दिक्कतों को लेकर परेशान हैं.

विजय शर्मा शेखर के नेतृत्व वाले पेटीएम ने पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि पेटीएम वॉलेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग कर पेटीएम के माध्यम से किए गए हर भुगतान के लिए, कंपनी फंड में 10 रुपये तक अतिरिक्त योगदान देगी.

इसके अलावा कई और कारोबारी भी पीएम केयर्स फंड में दान के लिए आगे आए हैं. जेएसडब्ल्यू ग्रुप के मुखिया सज्जन जिंदल ने इस फंड में 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है तो कोटक महिंद्रा समूह के उदय कोटक ने 60 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …