मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> साढे छह लाख के इनामी डकैत तो प्रदेश पुलिस ने मार गिराया

साढे छह लाख के इनामी डकैत तो प्रदेश पुलिस ने मार गिराया

सतना 17 सितम्बर 2019 । कुख्यात डकैत बबुली कोल और उसके साथी लवलेश कोल को मध्य प्रदेश पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया। बबुली पर साढ़े छह लाख और उसके साथी लवलेश पर 1.80 लाख रुपए का इनाम था। मध्यप्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी। रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर ने बबुली और लवलेश के मारे जाने की पुष्टि की। सूत्रों ने बताया कि रविवार रात एसपी रियाज इकबाल उप्र सीमा से सटे हुए धारकुंडी इलाके में वीरपुर जंगल में कॉबिंग पर थे। तभी पुलिस की डकैत बबुली कोल गैंग से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गोली लगने से बबुली और लवलेश मारे गए। आईजी, डीआईजी और एसपी पिछले कई दिनों से सतना में कैंप किए हुए थे।
हाल ही में डकैत बबुली कोल गैंग ने मध्य प्रदेश के हरसेड गांव से अवधेश नाम के किसान का अपहरण किया था। सूत्रों ने बताया कि डकैतों ने 50 लाख की फिरौती की रकम मांगी थी। लेकिन, बाद में छह लाख रुपए मिलने के बाद किसान को मुक्त कर दिया था। किसान के अपहरण के बाद से पुलिस इनके पीछे पड़ी थी।
गैंगवार का शिकार हुआ बबुली कोल! : शुरू में ऐसी खबरें भी सामने आई कि किसान अवधेश के अपहरण के बदले मिले रुपए के बंटवारे को लेकर बबुली कोल गिरोह में फूट पड़ गई थी। गैंग में नए शामिल हुए लाली कोल ने इन दोनों को मौत के घाट उतारा था। हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

सुनील गावस्कर ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन सा बल्लेबाज नंबर-6 पर बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकता है

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2022 । दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के बाद भारत को …