मुख्य पृष्ठ >> Uncategorized >> ऋषि कपूर का मुुंबई के अस्पताल में निधन, अमिताभ बच्चन बोले- मैं टूट गया

ऋषि कपूर का मुुंबई के अस्पताल में निधन, अमिताभ बच्चन बोले- मैं टूट गया

नईदिल्ली 30 अप्रैल 2020 । दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का बीती रात निधन हो गया है. खराब तबीयत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महानायक अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर के निधन की जानकारी दी है.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा- वो गया. ऋषि कपूर गए. अभी उनका निधन हुआ. मैं टूट गया हूं. कपूर फैमिली से रणधीर कपूर ने ऋषि के निधन की खबर को कंफर्म किया है. बता दें, ऋषि कपूर को बुधवार उनके परिवार ने एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था. उनके भाई रणधीर ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही थी.29 अप्रैल को हिंदी सिनेमा ने एक्टर इरफान खान को खोया था. अब इरफान के निधन के 1 दिन बाद 30 अप्रैल को ऋषि कपूर अलविदा कह गए. बैक टू बैक दो दिग्गज अभिनेताओं को गवां देना फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा झटका है. ऋषि कपूर के निधन से देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सोशल मीडिया पर सेलेब्स और फैंस एक्टर के निधन पर शोक जता रहे हैं. बता दें, ऋषि कपूर ने हिंदी सिनेमा में बड़ा योगदान दिया था. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था.

ऋषि कपूर को याद करके रोने लगे रजा मुराद, बोले- मैंने अपना दोस्त खो दिया

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का आज निधन हो गया है. 67 साल के ऋषि कैंसर से पीड़ित थे और कल यानी बुधवार को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए थे. ऋषि के निधन की खबर सुनकर पूरा देश अचंभा रह गया. आजतक से बातचीत में अभिनेता रजा मुराद अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाएं और रोने लगे.

अभिनेता रजा मुराद ने कहा कि ऋषि कपूर सिर्फ मेरा साथी नहीं था. वह मेरे परिवार थे. मेरा दोस्त था. मेरा 45 साल पुराना दोस्त. लैला मजनू में हमने साथ काम करना शुरू किया. मैंने उनके साथ इतनी फिल्में की. मुझे यकीन नहीं हो रहा है. बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा है.

इरफान खान के निधन का जिक्र करते हुए रजा मुराद ने कहा कि कल हमें इरफान खान का बड़ा सदमा मिला था और आज ऋषि कपूर का निधन. मैं क्या कहूं उसके बारे में. मेरा एक भाई चला गया. हमेशा फोन करके मेरा हालचाल पूछते थे. मेरी खैरियत पूछते थे.

एक वाक्ये को याद करते और रोते हुए रजा मुराद ने कहा कि मुंबई दंगों के दौरान ऋषि ने मेरी वालिदा को फोन किया था और कहा था कि फिक्र न कीजिए मैं हूं आपके साथ. मेरा हमदम था वो. मुझे लगता है कि मेरा एक सगा भाई चला गया. वह कंप्लीट एक्टर थे.

रजा मुराद ने कहा कि कल का सदमा अभी हम बर्दाश्त नहीं कर पाए थे और आज हमें यह खबर मिली. विडंबना की बात है कि आखिरी बार हम उन्हें देख भी नहीं सकते हैं. उनके घर भी नहीं जा सकते हैं.

कोरोना की वजह से बॉलीवुड नहीं दे सका इरफान को आखिरी विदाई

ये जनाजा उस शख्स का है जो जीना चाहता था। निभाना चाहता था पर्दे पर कई और यादगार किरदार। अपनी पत्नी और बच्चों की जिम्मेदारी उठाना चाहता था। परिवार के साथ रहना चाहता था। इरफान खान (Irrfan Khan) जीना चाहते थे लेकिन कैंसर से जंग हार गए। वेंटिलेटर भी उन्हें सांसें दे नहीं सका।

दुनिया छोड़कर ऐसे समय पर गए जब बॉलीवुड के संगी साथियों को अंतिम दर्शन करने का भी मौका नहीं मिल! बस 20 लोगों को कब्रिस्तान में जाने दिया गया। ऐसी विदाई नहीं डिसर्व करते थे इरफान खान। इरफान मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। पूरे बॉलीवुड में इस खबर के बाद शोक की लहर है और ढेरों लोग सोशल मीडिया पर इरफान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनका अंतिम संस्कार शाम 5 बजे मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में किया गया।

उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए वहां उनके दोनों बेटे अयान और बाबिल के अलावा परिवार के कुछ और लोग मौजूद थे। इनमें इंडस्ट्री से विशाल भारद्वाज और तिगमांशु धूलिया के अलावा राजपाल यादव, कपिल शर्मा और मीका सिंह जैसे कुछ सिलेब्रिटीज नजर आए।

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से इरफान की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड सेलेब्स को शामिल होने की इजाजत नहीं मिली। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले इस सितारे की अंतिम यात्रा में सिर्फ 20 लोगों को जाने की इजाजत मिली। आपको बता दें कि इरफान खान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे।

साल 2017 जून के महीने में इस बीमारी का पता चलते ही इरफ़ान काम बीच में ही छोड़कर अपना विदेश में इलाज कराने चले गए थे।

इरफ़ान ने न सिर्फ अपनी बीमारी की खबर सोशल मीडिया पर दी थी बल्कि समय-समय पर उन्होंने और उनके परिवार ने तबीयत से जुड़े अपडेट साझा कर फैंस और मीडिया का शुक्रिया अदा करते थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बॉलीवुड डायरेक्टर प्रकाश झा पर स्याही फेंकी, तोड़फोड़, मारपीट, डीआईजी ने कहा- सुरक्षा देंगे

भोपाल 25 अक्टूबर 2021 । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर प्रकाश …