मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पहले दिन ठंडा रहा सैफ़ अली ख़ान का ‘बाज़ार’, हुई सिर्फ़ इतनी कमाई

पहले दिन ठंडा रहा सैफ़ अली ख़ान का ‘बाज़ार’, हुई सिर्फ़ इतनी कमाई

नई दिल्ली 28 अक्टूबर 2018 । रिलीज़ हुई बाज़ार ने पहले दिन ₹3.07 करोड़ की उगाही की है। फ़िल्म को क्रिटिक्स की भी मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है। ट्रेड सूत्रों के अनुसार सुबह के शोज़ में दर्शकों के बीच कम उत्साह देखा गया, मगर शाम के शोज़ में दर्शकों की तादाद में इजाफ़ा हुआ। माना जा रहा है कि वीकेंड के बाकी दिनों में बाज़ार का ग्राफ ऊपर चढ़ेगा। बॉक्स ऑफ़िस सूत्रों की मानें तो शनिवार को फ़िल्म के कलेक्शंस ₹4-4.50 करोड़ के बीच रहने की सम्भावना है।

इस फ़िल्म को गौरव चावला ने डायरेक्ट किया है, जबकि निखिल आडवाणी ने इस प्रोड्यूस किया है। भारत में विशुद्ध आर्थिक विषयों पर ज़्यादा फ़िल्में नहीं बनायी गयी हैं। अलबत्ता बिजनेस घरानों और उनके बीच चलने वाली प्रतिद्वंद्विता को कुछ फ़िल्मों की कहानी ज़रूर बनाया गया है। ‘बाज़ार’ भी ऐसी ही फ़िल्म है, जो स्टॉक मार्केट के एक बड़े खिलाड़ी शकुन कोठारी के बारे में हैं। हालांकि इस लियोनार्दो डी कैपरियो की ‘वुल्फ़ ऑफ़ वॉल स्ट्रीट’ जैसा समझने की भूल ना करें। अपने इंटरव्यूज़ में ख़ुद सैफ़ भी यह बताते रहे हैं कि बाज़ार भारतीय दर्शकों और जज़्बात को ध्यान में रखकर बनायी गयी फ़िल्म है।

बॉलीवुड में सैफ़ को एक प्रयोगधर्मी एक्टर माना जाता है। ‘बाज़ार ‘ भी उसी कड़ी की फ़िल्म है। फ़िल्म में सैफ़ की अदाकारी की तारीफ़ हो रही है, वहीं वेटरन एक्टर विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा के काम को भी सराहा गया है। रोहन ने इस फ़िल्म से बतौर एक्टर बॉलीवुड पारी शुरू की है। चित्रांगदा सिंह और राधिका आप्टे फ़ीमेल लीड रोल में हैं।

सैफ़ को एक हिट फ़िल्म की काफ़ी ज़रूरत है। उनकी आख़िरी बॉक्स ऑफ़िस सक्सेस ‘रेस2’ है, जो 2013 में आयी थी। इसके बाद सैफ़ ने 8 फ़िल्मों में मुख्य भूमिका निभायी और लगभग सभी फ्लॉप रहीं। सैफ़ की इस साल यह दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले आयी ‘कालाकांडी’ डार्क कॉमेडी फ़िल्म थी, जो बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप रही थी। फ़िल्म ने महज़ ₹1.25 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। 2017 में आयी शेफ़ ने 1.05 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि रंगून ने 6.07 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था।

‘बाज़ार’ के साथ शरमन जोशी की ‘काशी- इन सर्च ऑफ़ गंगा’, राजकुमार राव की ‘5 वेडिंग्स’ और नील नितिन मुकेश की ‘दशहरा’ रिलीज़ हुईं, मगर तीनों फ़िल्मों के ओपनिंग कलेक्शंस मिलाकर भी आंकड़ा एक करोड़ रुपए तक नहीं पहुंचा। ‘5 वेडिंग्स’ और ;दशहरा; टोकन रिलीज़ फ़िल्में हैं, जो कुछ ही सिनेमाघरों में उतारी गयीं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के गेम प्लान पर बोले कोच रवि शास्त्री- खिलाड़ियों को ज्यादा तैयारी की जरूरत नहीं

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021 । भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना …