मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अमेरिका में लाखों की सैलरी छोड़कर बनी सरपंच

अमेरिका में लाखों की सैलरी छोड़कर बनी सरपंच

नई दिल्ली 1 सितम्बर 2018 । राजनीति में पैसा कमाने और सम्पति बनाने के लिए लोग आते हैं यहा एक महिला है जो लाखों की सैलरी छोडकर गाँव की सरपंची करती हैं. इनके क्षेत्र में आने वाले ५ गाँव की तस्वीर बदल गई है. सभी गाँव में पानी और बिजली की स्थिति ठीक हो चुकी है. उन्हें भारत के १०० प्रभावशाली लोगों में शामिल किया गया है. अपने साथ पिस्टल रखती हैं और फर्राटे दार गाड़ी भी चलाती है. खेतों में ट्रेक्टर भी चलाती हैं. इनका नाम हैं भक्ति शर्मा. जो मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं.

सभी बड़े नेताओं और अभिनेता से हैं परिचय

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ इनकी फोटो शामने आ चुकी है. उनके साथ कई कार्यक्रम भी कर चुकी हैं. इतना हिन् नहीं अभिषेक बचन और अनुपम खेर से भी इनके अच्छे सम्बन्ध हैं. भक्ति का कहना है कि पहले साल में 113 लोगों को पेंशन दिलानी शुरू की, इस समय पंचायत का कोई भी बच्चा कुपोषित नहीं है। महीने में दो से तीन बार फ्री में हेल्थ कैम्प लगता है, जिससे पंचायत का हर व्यक्ति स्वस्थ्य रहे।”

कौन हैं भक्ति शर्मा

भक्ति शर्मा ने एमए राजनीति शास्त्र से किया है, अभी वकालत की पढ़ाई कर रही हैं। भोपाल जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बरखेड़ी अब्दुल्ला ग्राम पंचायत है। इस पंचायत की सरपंच भक्ति शर्मा के शौक पुरुषों जैसे हैं। इन्हें ट्रैक्टर चलाना, पिस्टल रखना, अपनी गाड़ी से सड़कों पर फर्राटे भरना, किसी भी अधिकारी से बेधड़क बात करना पसंद है। इस पंचायत में कुल 2700 जनसँख्या है जिसमें 1009 वोटर हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …