मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> SBI घर बैठे देगा बैंकिंग सर्विस

SBI घर बैठे देगा बैंकिंग सर्विस

नई दिल्ली 13 मार्च 2019 । देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मंगलवार को स्पेशल कस्टमर्स के लिए डोर-स्टेप बैंकिंग (Door-step Banking) लॉन्च की. SBI ने ये खास सर्विस 70 साल की उम्र से अधिक सीनियर सीटिजन कस्टमर्स, दिव्यांग कस्टमर्स के लिए शुरू की है. इन नई सुविधा के तहत ग्राहक SBI के सेलेक्टेड ब्रांच में सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. आप https://bank.sbi/ पर जाकर इन ब्रांच की लिस्ट चेक कर सकते हैं.

मिलेंगी ये 6 सुविधाएं- SBI की डोर-स्टेप बैंकिंग सर्विस के तहत ग्राहकों को 6 सुविधाएं मिलेंगी. इनमें कैश पिकअप और डिलिवरी, चेक पिकअप, चेकबुक मांग पर्ची पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी और टर्म डिपॉजिट की सलाह, लाइफ सर्टिफिकेट पिकअप, इनकम टैक्स उद्देश्य के लिए फॉर्म 15H पिकअप शामिल है.

किसे मिलेगा सुविधा का लाभ- डोरस्टेप बैंकिंग सेवाएं पूरी तरह से KYC अनुरूप खाताधारकों के लिए उपलब्ध है. जिनके पास बैंक के साथ रजिस्टर्ड एक वैध मोबाइल नंबर है और जो SBI की होम ब्रांच से 5 किलोमीटर के दायरे में रहते हैं.

इनको नहीं मिलेगा लाभ- ये सर्विसज ज्वाइंट अकाउंट, छोटे बच्चों के अकाउंट और नॉन पर्सनल अकाउंट को नहीं मिलेगी.

देनी होगी फीस- योग्य ग्राहकों को इस सर्विस के लिए फीस देनी होगी. अगर फाइनेंशियल ट्रांजेेक्शन है तो 100 रुपये प्रति ट्रांजेेक्शन देने होंगे. वहीं नॉन फाइनेंशियल ट्रांजेेक्शन के लिए 60 रुपये फीस देनी होगी. इसके लिए आपको अपनी होम ब्रांच में जाकर रजिस्टर करना होगा. दिव्यांग ग्राहकों को इसके लिए मेडिकल सर्टिफिकेट भी देना होगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …