मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> SC पहुंचा राफेल डील मामला, सौदा रद्द करने की अर्जी पर अगले हफ्ते सुनवाई

SC पहुंचा राफेल डील मामला, सौदा रद्द करने की अर्जी पर अगले हफ्ते सुनवाई

नई दिल्ली 6 सितम्बर 2018 । राफेल सौदे में कथित घोटाले को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जारी बहस अब राजनीतिक गलियारों से उठकर उच्चतम न्यायालय तक पहुंच गयी। इस डील को रद्द करने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह सुनवाई करेगा।

एम एल शर्मा की याचिका पर हुई सुनवाई
वकील मनोहर लाल शर्मा ने राफेल विमानों के सौदे पर रोक लगाने संबंधी एक जनहित याचिका उच्चतम न्यायालय में दायर की है। शर्मा ने बुधवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की खंडपीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया और त्वरित सुनवाई का अनुरोध किया। खंडपीठ ने उनकी दलील पर विचार करने के बाद मामले को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया और इस पर अगले हफ्ते सुनवाई करने का याचिकाकर्ता को भरोसा दिया।

मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस
न्यायमूर्ति मिश्रा ने कहा कि इस पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। शर्मा की याचिका में राफेल सौदे को रद्द करने, कथित अनियमितताओं के कारण प्राथमिकी दर्ज करने और कानूनी कार्रवाई के आदेश देने का अनुरोध न्यायालय से किया गया है। याचिका में कहा गया है कि भारत और फ्रांस के बीच हुए इस करार में भ्रष्टाचार हुआ है। गौरतलब है कि बीते काफी समय से मोदी सरकार और विपक्ष में इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस लगातार राफेल के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करती आ रही है।

राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और क्षामंत्री पर राफेल देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर देशभर में करीब 100 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं। इसके अलावा कांग्रेस की कोर कमेटी ने अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मिलकर बैठक भी की जिसमें में मोदी सरकार को घेरने का प्लान बनाया गया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अभ्यास के दौरान गन का बैरल फटा, BSF जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली 4 मार्च 2021 । भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में कल …