मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> जवानों को खुली छूट, कार्रवाई का समय, जगह और तरीका खुद तय करें

जवानों को खुली छूट, कार्रवाई का समय, जगह और तरीका खुद तय करें

नई दिल्ली 16 फरवरी 2019 । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आतंकियों को चेताया है. पीएम मोदी ने कहा, “आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. आज देश बहुत ही उत्तेजित और दुखी है. आप सभी की भावनाओं को मैं भली-भांति समझ पा रहा हूं. हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है. उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.” पीएम मोदी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, ये तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है.

झांसी में रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, “पुलवामा हमले के गुनहगारों को उनके किए कि सजा जरूर मिलेगी. हमारा पड़ोसी देश ये भूल रहा है कि ये नई रीति और नई नीति वाला भारत है. आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा.” प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश के लिए रोजमर्रा का खर्चा तक चलाना मुश्किल हो गया है, वो दुनिया में कटोरा लेकर घूम रहा है. पुलवामा जैसी तबाही मचाकर, वह हमें भी बदहाल करना चाहता है. लेकिन उसके इस मंसूबे का हम सब देशवासी मिलकर मुंहतोड़ जवाब देंगे.

पुलवामा हमले के बाद जम्मू शहर में कर्फ्यू लागू, सेना ने मदद की अपील की

कश्मीर घाटी में पुलवामा हमले पर व्यापक प्रदर्शनों के बाद एहतियाती कदम के तौर पर जम्मू शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि सेना ने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में प्रशासन की मदद करने का अनुरोध किया और फ्लैग मार्च किया।

अधिकारियों ने बताया कि साम्प्रदायिक हिंसा की आशंक के चलते कर्फ्यू लगाया गया है। लाउडस्पीकरों पर कर्फ्यू लागू होने की घोषणा होने के बाद भी प्रदर्शनकारी लौटे नहीं खासतौर से पुराने शहर में।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …