मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> शरद पवार ने की भविष्यवाणी, बीजेपी होगी सबसे बड़ी पार्टी लेकिन मोदी नहीं बनेंगे पीएम

शरद पवार ने की भविष्यवाणी, बीजेपी होगी सबसे बड़ी पार्टी लेकिन मोदी नहीं बनेंगे पीएम

नई दिल्ली 13 मार्च 2019 । आगामी लोकसभा चुनाव पर एनसीपी चीफ शरद पवार ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि नतीजों के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है लेकिन मोदी दोबारा पीएम नहीं बनेंगे. शरद पवार ने बयान दिया, ‘मैं जितना राजनीति को समझता हूं, उसे देख मुझे नहीं लगता कि मोदी दोबारा पीएम बनेंगे. मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि बीजेपी को उतनी सीटें नहीं मिलेंगी जितनी उसकी जरूरत है. ‘

शरद पवार ने कहा, ‘मुझे लगता है कि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा, उन्हें बहुमत से कम सीट मिलेंगी. हां वो सबसे बड़ी पार्टी हो सकती है. सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद वो मनचाहा पीएम नहीं बना पाएंगे. उन्हें दूसरी पार्टियों की मदद लेनी होगी और अगर ये हुआ तो उन्हें नए पीएम को ढूंढना होगा.’

आपको बता दें एनसीपी प्रमुख शरद पवार आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछले काफी समय से पवार के माढा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें थी, हालांकि एनसीपी प्रमुख ने इन अटकलों को विराम दे दिया.

चुनाव लड़ने की संभावनाओं को विराम देते हुए पवार ने कहा, ‘ मैंने सोचा कि मेरे परिवार से दो सदस्‍य 2019 लोकसभा चुनाव पहले ही लड़ रहे हैं. मैं 14 बार चुनाव लड़ ही चुका हूं इसलिए मैंने महसूस किया कि यह चुनाव न लड़ने का फैसला करने का सही समय है.’

शत्रुघ्न सिन्हा बोले, 22 मार्च को बताऊंगा किस पार्टी में हो रहा हूं शामिल

भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता और सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर बीजेपी छोड़ने के संकेत दिए हैं. सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि वे 22 मार्च को इस बात का ऐलान करेंगे कि वे किस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे उसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जहां से वे दो बार जीत चुके हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “बस इंतजार करें और देखें. कोई और अटकलें जरूरी नहीं. यह 22 मार्च को स्पष्ट होगा. मेरा स्टैंड स्पष्ट है कि मैं पटना साहिब लोकसभा से 2019 का आम चुनाव लड़ूंगा.”

इससे पहले गुरुवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से मुलाकात की थी. राबड़ी देवी से मुलाकात के संबंध में शत्रु ने कहा था कि मैं राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव से मिलने आया था क्योंकि ये लोग हमारे परिवार की तरह हैं और इनसे हमारा परिवारिक नाता है.

राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने के सवाल पर शत्रुघ्न ने कहा कि मेरे रास्ते जल्द ही बीजेपी से जुदा होंगे. वक़्त आ गया है कि मैं कुछ निर्णय लूं. उन्होंने कहा कि मैं बहुत जल्द ही सही निर्णय लूंगा.

कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल, राहुल गांधी ने इस तरह किया वेलकम
गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने हार्दिक पटेल का वेलकम किया. इस मौके पर प्रियंका गांधी और मनमोहन सिंह भी मौजूद थे. कांग्रेस में शामिल होने से पहले खुद हार्दिक पटेल ने इस बात की जानकारी दी थी. पाटीदार नेता ने ट्वीट किया था, ‘देश और समाज की सेवा के मकसद से अपने इरादों को मूर्तरूप देने के लिए मैंने 12 मार्च को श्री राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इंडियन नेशनल कांग्रेस जॉइन करने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें महज 22 साल की उम्र में हार्दिक पटेल ने पूरे गुजरात की राजनीति को हिलाकर रख दिया था. वे पटेल आरक्षण को लेकर आंदोलन चला रहे थे. उस दौरान उन्होंने 80 से ज्यादा रैलियां की थीं. हार्दिक के साथ आरक्षण की मांग में उतरे लोग इससे कम की बात करने को भी तैयार नहीं थे. हार्दिक ने उस वक्त 6 जुलाई को गुजरात के महेसाणा में आयोजित एक छोटी-सी रैली को विशाल रूप दे दिया था. बाद में हार्दिक ने 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में गुजरात के दो अन्य युवा नेताओं अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी के साथ कांग्रेस का साथ दिया था.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद अब हार्दिक के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. आपको बता दें जामनगर में कांग्रेस को 2009 और 2004 में जीत मिली थी. इससे पहले यहां बीजेपी के चंद्रेश कोराडिया को 1989 से 1999 के बीच लगातार पांच बार जीत मिली थी. ऐसे में हार्दिक का जामनगर से चुनाव लड़ने की खबर सामने आने के बाद से दिग्गज हैरान हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर पर कुछ भी साफ नहीं हुआ है

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …