मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> होशंगाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ेगे शरद यादव ?

होशंगाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ेगे शरद यादव ?

भोपाल 8 अगस्त 2018 । लोक क्रांति अभियान के प्रांतीय सम्मेलन के नाम पर मध्य प्रदेश आए समाजवादी नेता शरद यादव की कांग्रेस की प्रदेश समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह से मुलाकात और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से हुई एकांत चर्चाओं के सियासी मायने ही नहीं तलाशे जा रहे बल्कि कुछ चर्चाएँ भी चल पड़ी हैं . वैसे श्री यादव ने इसे राजनैतिक मुलाकात मानने से इनकार किया है और यह कहा की हम पुराने दोस्त यार हैं . खबर है की कांग्रेस ने उनसे होशंगाबाद –नरसिंहपुर लोकसभा क्षेत्र से 2019 में चुनाव लड़ने की पेशकश की है .जिस पर श्री यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ,

शरद यादव इन दिनों भाजपा को घेरने के लिए कुछ ऐसे छोटे राजनैतिक दलों को जो बहुत प्रभावशाली नहीं हैं पर उनका एक जातिगत वोट बैंक है और वे भाजपा से उपेक्षा के कारण नाराज हैं ,को मिलकर उन्हें कांग्रेस से जोड़कर मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए एक महागठबंधन बनाने में जुट हुए हैं.

होशंगाबाद-नरसिंहपुर क्षेत्र एक समय समाजवादियों का गढ़ रहा है प्रसिद्ध समाजवादी नेता और चिंतक हरिविष्णु कामथ यहाँ से सांसद रह चुके हैं . और कांग्रेस यहाँ से लम्बे समय से जीत नहीं पाई है और आज कांग्रेस के पास ऐसा कोई चेहरा नहीं है जो भाजपा का मुकाबला कर सके ,और होशंगाबाद में जन्में श्री यादव के राजनैतिक जीवन की शुरुआत इसी प्रदेश से हुई है और वे 1974 में सबसे पहले जबलपुर से सांसद चुने गये थे आज उनकी एक राष्ट्रीय नेता की छवि है , ऐसे में इस क्षेत्र में उनके लिए पहचान का कोई संकट नहीं है .इसलिए सम्भवत: कांग्रेस ने उन्हें यह पेशकश की है .

पर श्री यादव के नजदीकी और जानने वालों का कहना है कि फिलहाल वे बिहार की अपनी राजनैतिक जमीन को छोड़ने के मूड में नहीं हैं , हाँ वे अपने कुछ लोगों को जरूर चुनाव लड़वाना चाहते हैं , फिर राजनीति में कई बार स्थितियां और परिस्थतियाँ तो बदलती रहती हैं .. 2019 अभी कुछ दूर है, सामने विधान सभा का चुनाव है .उसके बाद परिदृश्य बदल भी सकता है .

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Endocrine Disruptors Linked To Several Cancers: Dr Purohit

Bhopal 07.03.2021. Endocrine disrupting chemicals (EDCs) are an exogenous [non-natural] chemical, or mixture of chemicals, …