मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> रिलायंस Jio और SBI में हुई साझेदारी

रिलायंस Jio और SBI में हुई साझेदारी

नई दिल्ली 3 अगस्त 2018 । रिलायंस जियो और देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में साझेदारी हुई है. यह पार्टनरशिप SBI के कस्टमर्स को नेक्स्ट जेनरेशन बैंकिंग सर्विसेज ऑफर करने के लिए हुई है. इस डिजिटल पार्टनरशिप का मकसद SBI के डिजिटल कस्टमर बेस को कई गुना बढ़ाना है. SBI के कस्टमर्स को डिजिटल बैंकिंग, कॉमर्स और फाइनेंशियल सुपरस्टोर की सर्विसेज देने वाला SBI YONO रिलायंस MyJio प्लेटफॉर्म के साथ इंटीग्रेट होगा. YONO के डिजिटल बैंकिंग फीचर्स और सॉल्यूशंस को बेहतर कस्टमर एक्सपीरियंस के लिए MyJio प्लेटफॉर्म के जरिए इनेबल कराया जाएगा.

जियो और SBI के कस्टमर्स को होगा Jio Prime से फायदा
MyJio देश के सबसे बड़े ओवर-द-टॉप (OTT) मोबाइल एप्लीकेशंस में से एक है. अब इसमें SBI और जियो पेमेंट्स बैंक की फाइनेंशियल सर्विसेज कैपेबिलिटीज को शामिल किया जाएगा. रिलायंस जियो और SBI के कस्टमर्स को Jio Prime से फायदा होगा. Jio Prime, रिलायंस का कंज्यूमर इंगेजमेंट और कॉमर्स प्लेटफॉर्म है. Jio Prime रिलायंस रिटेल, जियो, पार्टनर ब्रांडस और मर्चेंट्स की एक्सक्लूसिव डील्स ऑफर करेगा. इसके अलावा, SBI Rewardz (SBI का मौजूदा लॉयल्टी प्रोग्राम) और Jio Prime के बीच इंटीग्रेशन से SBI के कस्टमर्स को एडिशनल लॉयल्टी रिवार्ड अर्निंग ऑर्प्च्यूनिटीज ऑफर की जाएंगी. साथ ही, रिलायंस, जियो, दूसरे ऑनलाइन और ऑफलाइन पार्टनर्स के साथ रिडेम्प्शन की सहूलियत दी जाएगी.

SBI, Jio के साथ इसके एक प्रमुख साझेदार के रूप में जुड़ेगा. यह नेटवर्क और कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस डिजाइन करेगा और उसे उपलब्ध कराएगा. शहरी और ग्रामीण इलाकों में जियो का हाइएस्ट क्वॉलिटी नेटवर्क SBI को वीडियो बैंकिंग और दूसरी ऑन-डिमांड सर्विसेज लॉन्च करने की सहूलियत देगा. इसके अलावा, SBI कस्टमर्स के लिए जियो फोन्स स्पेशल ऑफर्स पर उपलब्ध होंगे. इस मौके पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, ‘हम दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क Jio के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं.’ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ‘दुनिया में SBI की ग्राहक संख्या का कोई मुकाबला नहीं है. जियो अपने रिटेल इकोसिस्टम के साथ सुपीरियर नेटवर्क और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए प्रतिबद्ध है.’

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …