मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> शशांक मिश्रा ने उज्जैन पहुंचकर संभाला कलेक्टर का चार्ज

शशांक मिश्रा ने उज्जैन पहुंचकर संभाला कलेक्टर का चार्ज

उज्जैन 8 जनवरी 2019 । मनीष सिंह को हटाकर उज्जैन के कलेक्टर बनाये गए भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2007 बैच के अधिकारी शशांक मिश्रा ने सोमवार की शाम उज्जैन पहुंचकर कलेक्टर उज्जैन का कार्यभार ग्रहण कर लिया। सोमवार की शाम उज्जैन पहुंचते ही वे अपनी माँ,पत्नी और बच्चे के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे और बाबा महाकाल का पूजन अर्चन किया। महाकाल मंदिर से वे सीधे कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और कार्यभार ग्रहण किया।

कार्यभार ग्रहण करने के ही नवागत कलेक्टर शशांक मिश्रा ने अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया और उनकी बैठक ली और जिले के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने एक-एक कर अधिकारियों से उनकी विभागीय गतिविधियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी ली। कलेक्टर ने मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिकारीगण शासन की प्राथमिकता की योजनाओं जैसे मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना आदि का क्रियान्वयन तत्परता के साथ करें। उन्होंने जिले में पाले से फसलों को हुए नुकसान की भी जानकारी ली तथा सर्वे कार्य के संबंध में निर्देश दिये। कलेक्टर शशांक मिश्रा ने शिप्रा नदी में नर्मदा-क्षिप्रा लिंक योजना से पानी छोड़े जाने आदि के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

यहाँ आपको बता दें कि शनिश्चरी अमावस्या के मौके पर शिप्रा नदी में नर्मदा शिप्रा लिंक योजना का पानी नहीं छोड़े जाने और त्रिवेणी पर सूखी शिप्रा में कान्ह नदी के गंदे पानी से पाइप लाइन डालकर फव्वारों से स्नान कराने के मामले में ही उज्जैन कलेक्टर मनीष सिंह और संभागायुक्त को उज्जैन से चलता किया गया है।

अधिकारीयों की बैठक में नवागत कलेक्टर शशांक मिश्रा ने साफ कर दिया कि उनकी प्राथमिकता है उज्जैन जिले को निष्पक्ष एवं अच्छा प्रशासन दें। इसके लिए वे जिले के विकास एवं अच्छी प्रशासनिक व्यवस्था के लिए सभी का सहयोग लेंगे एवं निरंतर कार्य करेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …