मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मे शिवसेना को मिलेगा उपमुख्यमंत्रीपद – किया बीजेपी ने ऐलान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मे शिवसेना को मिलेगा उपमुख्यमंत्रीपद – किया बीजेपी ने ऐलान

 महाराष्ट्र 30 सितम्बर 2019 । महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सीट बंटवारे फैसला हो गया है. सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई है. विधानसभा चुनावों में शिवसेना 126 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और अन्य सहयोगी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. साथ ही शिवसेना ने उपमुख्यमंत्री पद के प्रस्ताव को भी स्वीकार कर लिया है. सीट बंटवारे की औपचरिक घोषणा भी जल्द की जा सकती है. बीजेपी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी साथ ही अन्य सहयोगी दल कुल 18 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. भाजपा जहां इस चुनाव में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी वहीं शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सामने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती होगी.

बीजेपी 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी साथ ही अन्य सहयोगी दल कुल 18 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं. 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. भाजपा जहां इस चुनाव में बुलंद हौसले के साथ उतरेगी वहीं शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सामने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती होगी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

सुनील गावस्कर ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन सा बल्लेबाज नंबर-6 पर बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकता है

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2022 । दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के बाद भारत को …