मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ से शिवराज गायब

भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ से शिवराज गायब

भोपाल 25 सितम्बर 2018 । भारतीय जनता पार्टी द्वारा कल मंगलवार को यहां आयोजित किए जा रहे प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं के महाकुंभ के प्रचार अभियान से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को करीब-करीब दरकिनार कर दिया गया है ।
आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आचार संहिता लागू होने के पहले भाजपा द्वारा यह संभवत प्रदेश का अपनी पार्टी के प्रचार का अंतिम बड़ा भव्य आयोजन किया जा रहा है ।इस आयोजन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भोपाल आ रहे हैं। शासन के स्तर से इस आयोजन की तैयारियां जोरदार ताकत के साथ चल रही है। आज जब आयोजन स्थल लाल परेड मैदान से जुड़े क्षेत्रों का दौरा किया गया तो इन क्षेत्रों पर एक तरफ जहां रोड डिवाइडर में भाजपा नेताओं के पोस्टर लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ रोड के किनारे पर भाजपा के झंडे लहरा रहे हैं।

एक खास बात जो इन पोस्टरों में नजर आई वह यह थी कि इस बार एक समान रूप से सभी नेताओं के पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें मध्य प्रदेश के नेताओं को देखा जाए तो प्रभात झा, नरोत्तम मिश्रा, थावरचंद गहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर ज्यादा संख्या में लगाए गए हैं ।यह ध्यान दिए जाने योग्य है कि अब तक जब भी इस तरह का कोई आयोजन होता था तो उसमें केवल और केवल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर ही नजर आते थे । इस बार मुख्यमंत्री के पोस्टर अन्य नेताओं की तुलना में बहुत कम लगे हुए हैं ।

सारे पोस्टर एक जैसे डिजाइन किए हुए एक जैसी ऊंचाई के लगाए गए हैं। जिससे कि यह स्पष्ट है कि पोस्टर सारे वाला व्यक्ति या संगठन एक ही है। भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के पोस्टर भी काफी लगाए गए हैं। इससे यह संकेत स्पष्ट रूप से मिलता है कि भारतीय जनता पार्टी अब इस बार का चुनाव शिवराज के चेहरे पर लड़ने के मूड में नहीं है क्योंकि पार्टी को इस बात का एहसास हो गया है कि चुनाव की जीत अब यह एक चेहरा नहीं दे सकता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के गेम प्लान पर बोले कोच रवि शास्त्री- खिलाड़ियों को ज्यादा तैयारी की जरूरत नहीं

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021 । भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना …