मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> लूट-मारी कर शिवराज ने खाली किया था सरकारी खज़ाना

लूट-मारी कर शिवराज ने खाली किया था सरकारी खज़ाना

भोपाल  9 जनवरी 2019 । राज्य के वित्त मंत्री तरुण भनोट ने वादा किया है कि सरकार आम आदमी पर कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ नहीं डालेगी, हालांकि कांग्रेस सरकार को पिछली सरकार से खली खज़ाना’ विरासत में मिला है। इसके बजाय, उन्होंने संकेत दिया कि सरकार शराब की कीमत बढ़ाकर अपने राजस्व को बढ़ा सकती है।
सोमवार को 15 वें विधानसभा सत्र के पहले दिन भनोट ने बताया कि, “लोगों को यह चिंता करना बंद कर देना चाहिए कि सरकार अपने वित्त का प्रबंधन कैसे करेगी। हमारे पास मुख्यमंत्री कमलनाथ के रूप में एक अनुभवी टीम कप्तान है और हम अपने सभी वादों को पूरा करेंगे।”
हालांकि, भनोट ने राज्य की वित्तीय स्थिति को समझाने के लिए तथ्यों और आंकड़ों का उपयोग करने से परहेज किया, उन्होंने कहा कि पार्टी पूर्व वित्त मंत्री के साथ बातचीत कर रही है। “हम वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए कई चीजों पर काम कर रहे हैं। हम लीकेज को प्लग करेंगे और फिजूल खर्च को रोकेंग। ‘पार्टी से जनता से किए गए अपने चुनाव पूर्व वादों को कैसे पूरा किया जाएगा, इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने सिर्फ वादे नहीं किए हैं, बल्कि ‘वचन पत्र’ और लोगों पर बोझ डाले बिना सभी रिक्तियों पर पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। पेशे से उद्योगपति भनोट ने कहा कि सरकार निकट भविष्य में शराब की कीमत में बढ़ोतरी करने के लिए विचार कर रही हैं। “हम दूध या आवश्यक वस्तुओं की कीमत में वृद्धि नहीं कर सकते, लेकिन हम शराब की कीमत में अच्छी तरह से बढ़ोतरी कर सकते हैं।” भनोट ने कहा, “मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि हम निश्चित रूप से ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे, जो लोगों को प्रभावित करे और उनका बजट बिगाड़े।” भनोट ने कहा कि राज्य सरकार इस अंतर को समाप्त करने के लिए चल रहे विधानसभा सत्र के दौरान अतिरिक्त धन के लिए अनुपूरक बजट पेश करने के लिए दृढ़ संकल्प है। कमलनाथ सरकार को कृषि ऋण माफी के वादे को पूरा करने के लिए अनुमानित 50,000 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …