मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> शिवराज ने कांग्रेस को जमकर लताड़ा- कहा दिग्विजय सिंह देशद्रोही

शिवराज ने कांग्रेस को जमकर लताड़ा- कहा दिग्विजय सिंह देशद्रोही

 भोपाल 20 जुलाई 2018 । अपनी जनआशीर्वाद यात्रा पर प्रदेश भ्रमण के लिए निकले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मैहर में कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस अजब-गजब पार्टी है। उसने प्रदेश को तबाह कर दिया। कांग्रेस बताए कि उसके शासन में 1993-2003 तक सड़क-बिजली क्यों नहीं थी? कांग्रेस हमारी पिछलग्गू पार्टी हो गई है जिन्होंने प्रदेश को तबाह कर दिया। कांग्रेस के वो नेता यात्रा निकाल रहे हैं, जिनको केंद्रीय कमेटी से निकाल दिया है, वह समन्यव यात्रा निकाल रहे हैं। जो मां का नहीं हुआ, वह न्याय यात्रा निकाल रहा है। वह साधारण महिला नहीं, अर्जुन सिंह की पत्नी हैं। मां जो चाहेगी, वह मदद करेंगे हम। ‘ कमलनाथ के सरकार की अंतिम यात्रा के बयान पर शिवराज ने कहा कि ‘दिल बहलाने के लिए गालिब यह ख्याल अच्छा है।’ दिग्विजय सिंह पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ‘जो मानसिक रूप से कुंठित है, जो अपनी संस्कृति पर हमला कर रहे हैं, आतंकवादियों के घर जाते हैं, वह देशद्रोही है। ऐसे लोग आतंकवादियों को जी कहकर सम्मानित करते हैं। ऐसे लोगों को छपास का रोग है। ‘ खजाना खाली होने के आरोप पर शिवराज बोले – ‘भारत सरकार से जीडीपी की 3.5% जो अनुमति है, उतना ही कर्ज लेकर विकास कर रहे हैं वो कर्ज भी लेते थे और घी पी जाते थे। कांग्रेस तो धोखेबाज पार्टी है। कांग्रेस का इतिहास धोखेबाज है। नेहरू-इंदिरा सहित सभी ने देश और नेता को धोखा दिया। अभी कुमारस्वामी रो रहा है कि कहां फंस गया। कांग्रेस का इतिहास धोखे का है। ‘ ‘आने वाले समय में सतना में 10530.74 करोड़ रूपए के काम होंगे। सतना को व्यावसायिक सिटी बनाने पर 207 करोड़ रुपए खर्च होंगे साथ ही 750 बिस्तरों वाला मेडिकल कॉलेज होगा। इससे सतना में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी।’

श्यामला हिल्स में परमानेंट निवास की तैयारी में महाराज

यह सच है कि अब महाराज भोपाल में परमानेंट निवास की तैयारी में है। कांग्रेस कार्यसमिति में परमानेंट स्थान पाने के बाद अब उनका अगला लक्ष्य झीलों की नगरी है यहां वह नई पारी की शुरूआत के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे है।
मध्यप्रदेश में मामा के बाद सबसे लोकप्रिय कोई नेता है तो वह सिर्फ महाराज है। महाराज की लोकप्रियता का आलम यह है कि उनका जादू जनता के सिर पर चढ़कर बोलता है। जनता में महाराज इतने लोकप्रिय है कि विपक्षी भी सिर्फ उन्हें महल का कहकर ही विरोध कर पाते है इसके अलावा उनके पास कोई हमला करने का मुददा ही नहीं। पिछले दिनों 9 दिनी दौरे पर आये महाराज पूरे समय जनआर्शीवाद से घिरे रहे। भीड़ का आलम यह था कि हर कोई उनमे अपना भविष्य देख रहा था। वहीं अब महाराज भी उमड़ती जनभावनाओं से उत्साहित है और भोपाल में परमानेंट निवास की तैयारी में है। वह श्यामला हिल्स भी हो सकता है, क्योंकि जनआर्शीवाद उमड़ रहा है।

अकेले जुटे नायक

मध्यप्रदेश की राजनीति के इतिहास में कई नायक देखे है, पर ऐसा नायक नहीं देखा होगा जिसका जादू सिर चढ़कर बोलता है। रथ पर भी अकेले खड़े होकर जनआर्शीवाद ले रहे है और 4थी बार फिर भाजपा फिर शिवराज का दंभ भर रहे है।
अबकी बार की जनआर्शीवाद यात्रा कुछ अलग है। उनके रथ पर खास सारथी का स्थान प्रभारी प्रभात झा ने ले लिया है। जबकि पिछले दफा उनके सखा केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर कंधे से कंधे मिलाकर खड़े रहते थे। उनका स्थान प्रभात झा लेकर बखूबी 4थी बार के लिए हुंकार भर रहे है। परंतु इन सबसे भिन्न नायक शिवराज अकेले ही जनता से मिल रहे है और 4थी बार सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रहे है।  विपक्षी कांग्रेस उन्हें यात्रा के दौरान भी घेरने से नहीं चूक रही है, लेकिन राजनीति के चाणक्य नायक हर हमले का जवाब अपने ही अंदाज में दे रहे है। साथ ही जनआर्शीवाद से मध्यप्रदेश में इतिहास रचने का सपना संजोये है।

केन्द्रीय मंत्री तोमर का कद बढ़ा, फिर मिला यह मंत्रालय

ग्वालियर के सांसद एवं केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का मोदी केबिनेट में एक बार फिर कद बढ़ गया है। प्रधानमंत्री ने पुनः उन्हें  शहरी विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी है। मंत्री तोमर को शहरी विकास मंत्रालय मिलने पर भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं एवं शुभचिंतकों ने शुभकामनायें प्रेषित की है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Facebook न्यूज़ इंडस्ट्री को 3 साल में 1 अरब डॉलर का करेगा भुगतान

नई दिल्ली 26 फरवरी 2021 । Google के नक्शे-कदम पर चलते हुए सबसे बड़े सोशल …