मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> तीन महीने में दूसरी बार शिवराज की पीएम से मुलाकात

तीन महीने में दूसरी बार शिवराज की पीएम से मुलाकात

नई दिल्ली 30 सितम्बर 2021 । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री मोदी से तीन महीने में दूसरी बार बैठक करने जा रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री प्रदेश में चलाए जा रहे जनकल्याण और सुराज अभियान की जानकारी देंगे। इसके अलावा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर भी चर्चा होगी। यह मुलाकात शाम 4 बजे पीएम आवास पर होगी। पिछली बैठक में सरकार के कामकाज और राजनीतिक मुद्दों पर करीब सवा घंटे चर्चा हुई थी।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री से मुलाकात का मुख्यमंत्री का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है। प्रधानमंत्री कार्यालय से दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री को 30 सितंबर को मिलने का समय दिया जा चुका है। इस दौरान मुख्यमंत्री देवारण्य योजना, कैम्पा निधि और जिला खनिज निधि के विकास कार्यों में उपयोग को लेकर चर्चा करेंगे। बैठक में केंद्रीय योजनाओं के प्रगति के बारे में भी पीएम को अवगत कराएंगे।

प्रदेश में मेडिकल डिवाइस पार्क को लेकर सीएम जताएंगे आभार
जानकारी के अनुसार, हाल ही में मध्य प्रदेश के लिए स्वीकृत मेडिकल डिवाइस पार्क और नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण के संबंध में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से प्रारंभ किए गए जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

16 जून को हुई बैठक में कोरोना समेत कई मुद्दों पर हुई थी चर्चा
इससे पहले शिवराज की प्रधानमंत्री से 16 जून को मुलाकात हुई थी। सवा घंटे तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने पीएम को प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार के प्रयासों और वैक्सीनेशन के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी थी। इसके साथ ही सीएम ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि विकास और अधोसंरचना के काम ना रुकें।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …