मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> शिवराजसिंह को सिमी से खतरा, मिला जेड प्लस सुरक्षा कवच

शिवराजसिंह को सिमी से खतरा, मिला जेड प्लस सुरक्षा कवच

भोपाल 26 दिसंबर 2018 । मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता शिवराजसिंह चौहान को जेड प्लस सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है। आतंकी संगठन सिमी से खतरा होने के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने पूर्व मुख्‍यमंत्री चौहान को यह जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है। हालांकि यह पहला मौका होगा जब पूर्व मुख्‍यमंत्री और वर्तमान मुख्‍यमंत्री दोनों ही जेड प्लस सुरक्षा में रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर 2016 को राजधानी भोपाल में जेल से सिमी के 8 विचाराधीन कैदी फरार हो गए थे, जिन्हें राजधानी से 40 किमी दूर ईंटखेड़ी के पास एनकाउंटर में मार गिराया था। जिस समय यह कार्रवाई हुई थी उस समय शिवराज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री थे। बल्लेबाजी में जौहर दिखाए : शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को कटनी जिले के चंदिया में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की स्मृति में आयोजित स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्‍घाटन अवसर पर बल्लेबाजी के जौहर दिखाए।

मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद से ही चौहान काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने भोपाल में ठंड की रात में ही गरीबों के आशियाने पहुंचकर उनकी समस्याएं जानीं। इसके बाद वे अपने गृह जिला सीहोर में मोटरसाइकल से पहुंचे। वे सागर जिले के बीना तक ट्रेन की यात्रा कर पहुंचे।

दिग्विजय बोले—मामा बिना हेलमेट बाइक की सवारी कर रहे…

मध्यप्रदेश में 15 साल सत्ता में रहने के बाद मामूली अंतर से विधानसभा चुनावों में हारे शिवराज सिंह चौहान अपने समर्थकों को धन्यवाद देने के लिए ‘आधार यात्रा’ निकाल रहे हैं। वे जगह-जगह जाकर जनता के लिए आभार व्यक्त कर रहे हैं। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आभार यात्रा भी विवादों से घिर गई। हुआ यूं कि शिवराज सिंह सीहोर में आभार यात्रा के दौरान एक समर्थक की बाइक पर बिना हेलेमेट लगाए बैठे थे। इस लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए शिवराज पर हमला बोला है। दिग्विजय ने लिखा है कि, ‘पूर्व मुख्य मंत्री उर्फ़ मामा मोटर साइकिल पर बिना हेलमेट के बैठे हैं। क्या यह क़ानून का उल्लंघन नहीं है ? क्या मप्र पुलिस इसे संज्ञान में लेगी ? देखते हैं। टाईगर ‘पैयां पैयां’ से चल कर हेलीकाप्टर तक पहुंचे अब हेलीकाप्टर से मोटर साइकिल पर आ गये। अब ‘पैयां पैयां’ कब ? देखते हैं।’

बता दें कि, पूर्व सीएम शिवराज सिंह 23 दिसंबर को सीहोर में यात्रा के दौरान बिना हेलमेट के ही एक बाइक में बैठे थे। इसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि, ‘आज सीहोर जिले के ग्राम आमडोह आप लोगों से मिलने मोटरसाइकिल से कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचा और अपने विचार साझा किए। हम हर सुख-दुख में आपके साथ हैं और आपके हितों के लिए जरूरत पड़ने पर संघर्ष करेंगे। आपके हितों से कोई समझौता नहीं होने दिया जाएगा।’

राजनीति से दूर क्रिकेट के मैदान में नज़र आए शिवराज
मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में 28 मंत्रियों ने शपथ ली. राज्यभवन में चल रहे कार्यक्रम की चकाचौंध से दूर कटनी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता के बीच चौके, छक्के लगाते नजर आए. मौका था पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजयेपी की स्मृति में चंदिया ग्राम में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन का. इस दौरान कुछ समय के लिए शिवराज सिंह चौहान ने भी बल्लेबाजी में अपने हाथ आजमाए.

11 दिसंबर को जब से राज्य में चुनाव परिणाम सामने आए हैं, तब से ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अलग रंग में नजर आ रहे हैं. भोपाल सहित राज्य के कई जिलों में जाकर लगातार लोगों से मिल रहे हैं. शुरुआत उन्होंने अपने गृह जिले सीहोर से की थी, जहां उन्होंने एक सभा को संबोधित किया. शिवराज कहीं सीहोर के सिराली हनुमान मंदिर में आम लोगों के साथ दर्शन-पूजन करते नज़र आए, तो कहीं बीना जिले में ट्रेन में बैठे कर वहां लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाते दिखें.

कटनी के इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे शिवराज आम लोगों के साथ बड़े मजे से क्रिकेट खेल रहे हैं. हालांकि, बॉल उनके बैट पर आई नहीं, पर शिवराज ने हवा में खूब बल्ला घूमाया. वैसे ऐसा पहली बार नहीं है जब शिवराज राजनीति से इतर, कुछ अनोखे अंदाज में नजर आएं हों

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अभ्यास के दौरान गन का बैरल फटा, BSF जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली 4 मार्च 2021 । भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित जैसलमेर जिले में कल …