मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> शिवराज सरकार के मंत्री ने नहीं चुकाया 33 करोड़ का लोन

शिवराज सरकार के मंत्री ने नहीं चुकाया 33 करोड़ का लोन

नई दिल्ली 16 अगस्त 2018 । बताया जा रहा है कि अब बैंक प्रबंधन इन बकाएदारों के आय के स्त्रोत जुटाने में लगा है। बैंक नोटिस में इस बात का भी उल्लेख है कि पटवा और उनके पार्टनर लोन चुकाने में सक्षम हैं।

मध्य प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री पर बैंक ऑफ बड़ौदा का लोन के रुप में 33 करोड़ रुपए बकाया है। अब बैंक ने शिवराज सरकार के मंत्री को नोटिस भेजकर डिफॉल्टर बनाने और साथ ही मंत्री का नाम सार्वजनिक करने भी धमकी दी है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने मध्य प्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेंद्र पटवा और उनके पार्टनर को शो-कॉज नोटिस भेजा है। बैंक प्रबंधन ने स्पष्ट कहा कि 15 दिन में लोन नहीं भरने पर उन्हें और उनके बाकी पार्टनर को विलफुल डिफॉल्टर (जानबूझकर राशि नहीं चुकाना) घोषित कर दिया जाएगा। साथ ही सभी बकाएदारों के नाम और फोटो समाचार पत्रों व अन्य माध्यों में प्रकाशित कर दिए जाएंगे।

बैंक ने बीते 2 अगस्त को सुरेंद्र पटवा और उनके पार्टनर को नोटिस भेजा था, जबकि 14 अगस्त को यह खबर अखबारों में सार्वजनिक किया है। बता दें कि 33 करोड़ रुपए के बकाएदारों में पटवा ऑटोमोटिव प्रा. लिमिटेड के डायरेक्टर सुरेंद्र पटवा, मोनिका पटवा, भरत पटवा, महेंद्र पटवा, फूलकुंवर पटवा का नाम है। बताया जा रहा है कि अब बैंक प्रबंधन इन बकाएदारों के आय के स्त्रोत जुटाने में लगा है। बैंक नोटिस में इस बात का भी उल्लेख है कि पटवा और उनके पार्टनर लोन चुकाने में सक्षम हैं। उनकी कंपनी ने पिछले साल बैंक मं स्टेटमेंट भी जमा किए थे, जिसमें स्टॉक और बाकी डिटेल्स शामिल थी। ऐसे में वह लोन आसानी से चुका सकते हैं। गौरतलब है कि बैंक प्रबंधन इससे पहले भी कई बार मंत्री और उनके पार्टनरों को नोटिस भेज चुका है। यही वजह है कि अब बैंक ने सख्त कारवाई करने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेंद्र पटवा के खिलाफ चेक बाउंस के कई मामले पहले से ही इंदौर जिला कोर्ट में चल रहे हैं। मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने मोटी रकम उधार ली और बाद में उसे चुकाने के नाम पर लोगों को चेक दिए, जो बाउंस हो गए। वहीं दूसरी तरफ सुरेंद्र पटवा ने बैंक से नोटिस मिलने की बात स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें नोटिस मिला है और उन्होंने बैंक से 2 महीने का वक्त मांगा है। सुरेंद्र पटवा ने बताया कि वह बैंक में 5 करोड़ रुपए जमा भी कर चुके हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …