मुख्य पृष्ठ >> कस्तूरबा विद्यालय से छह छात्राएं फरार, छात्राओं ने कहा- रात में आते थे मुखिया

कस्तूरबा विद्यालय से छह छात्राएं फरार, छात्राओं ने कहा- रात में आते थे मुखिया

पटना 09 जुलाई 2019 । भोजपुर जिले के शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से देर रात छह छात्राएं फरार हो गयीं, जिनमें से दो को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. चार छात्राएं अब भी गायब हैं. पकड़ी गयी छात्राओं ने वार्डेन गीता रानी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया और कहा कि वह उनसे शौचालय साफ करवाती थीं.

वहीं, वार्डेन पर स्थानीय मुखिया से संबंध होने की बात भी बतायी. रात के अंधेरे में स्थानीय मुखिया अक्सर विद्यालय आया-जाया करते थे. यही नहीं, अन्य लोग भी आते थे, जिन्हें छात्राएं नहीं पहचानती हैं. गुरुवार की सुबह पुलिस ने मौके पर दो महिलाओं को गिरफ्तार किया, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

घटना की सूचना पाकर जगदीशपुर के एसडीओ अरुण कुमार, डीपीओ कृष्ण मुरारी प्रसाद मौके पर पहुंचे और वार्डेन व नाइट वाच मैन से पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया. पूछताछ के क्रम में बताया गया कि विद्यालय में कुल 100 छात्राएं हैं, जबकि 99 छात्राओं का नामांकन दिखाया गया. हिरासत में ली गयी दो महिलाओं से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे वार्डेन गीता रानी की संबंधी हैं.

हालांकि, बताया जा रहा है कि पुलिस को देखते ही महिला कल्पना और एक अन्य महिला विद्यालय की चहारदीवारी फांद कर भाग रही थीं, जिसके कारण ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. जांच के बाद जगदीशपुर के एसडीओ ने वार्डेन गीता रानी और नाइट वाच मैन मो सद्दाम को निलंबित कर दिया. इस मामले में एसपी सुशील कुमार ने कहा कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है. कस्तूरबा विद्यालय स्थित सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. इस मामले में वार्डेन सहित चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

महिला आयोग ने डीएम-एसपी से मांगा जवाब

महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने डीएम व एसपी से पूरी घटना पर जवाब मांगा है. आयोग ने कहा कि लड़कियों ने वहां के अधिकारी पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है. इसकी जांच कर कार्रवाई की रिपोर्ट आयोग ने तलब की है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …