मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बिक गया 70 साल पुराना आरके स्टूडियो

बिक गया 70 साल पुराना आरके स्टूडियो

नई दिल्ली 4 मई 2019 । कपूर परिवार के स्वामित्व वाला 70 साल पुराना आरके स्टूडियो (RK Studio) आखिरकार बिक गया है। रियल्टी फर्म गोदरेज प्रॉपर्टीज ने शुक्रवार को इसके अधिग्रहण की घोषणा की। गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कहा है कि मुंबई के चैंबूर इलाके में 2.2 एकड़ में फैले इस स्टूडियो की जमीन पर अब लग्जरी फ्लैट्स और रिटेल स्पेश डवलप किया जाएगा। गोदरेज प्रॉपर्टीज गोदरेज ग्रुप की सहायक कंपनी है।

स्टूडियो की जमीन पर बनाए जाएंगे लग्जरी रेजिडेंशियल अपार्टमेंट
गोदरेज प्रॉपर्टीज की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 2.2 एकड़ में फैले आरके स्टूडियो में 33,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में मॉडर्न रेजिडेंशियल अपार्टमेंट और लग्जरी रिटेल स्पेश डवलप किया जाएगा। कंपनी ने इस डील की राशि का खुलासा नहीं किया है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पिरोजशागोदरेज ने कहा है कि चैंबूर की यह आईकोनिक साइट कंपनी के डवलपमेंट प्रोफाइल को बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि यह हमारी भारत के प्रमुख शहरों में प्रमुख स्थानों पर उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को इस साइट पर उत्कृष्ट जीवनयापन प्रदान करने के साथ इस स्थल की विरासत का जश्न मनाएंगे।

कपूर परिवार के लिए महत्वपूर्ण रहा है आरके स्टूडियो
अभिनेता राज कपूर के सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर का कहना है कि चैंबूर में स्थित यह संपत्ति कपूर के लिए काफी महत्वपूर्ण रही है जहां से आरके स्टूडियो का संचालन किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि गोदरेज प्रॉपर्टीज को चुना है जो यहां के सुनहरे इतिहास के साथ विकास का नया अध्याय लिखेगी। गोदरेज की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह साइट सायन-पनवेल रोड पर स्थित है और यहां कई अच्छे स्कूल, अस्पताल, खुदरा मॉल के साथ विकसित आवासीय और वाणिज्यिक स्थान उपलब्ध हैं।

आरके स्टूडियो में शूट हुई प्रमुख फिल्में
आरके के फिल्म्स के मुख्यालय आरके स्टूडियो का स्थापना 1948 में हुई थी। इसका नाम शोमैन राजकपूर के नाम पर रखा गया था। राजकपूर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग आरके स्टूडियो में ही की थी। आवारा, श्री 420, मेरा नाम जोकर, बॉबी यहां शूट हुई प्रमुख फिल्में हैं। फिलहाल इस स्टूडियो की देखरेख कपूर परिवार कर रहा था। लेकिन ज्यादा आमदनी नहीं होने के कारण कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …