मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> MP में समाधान ऑनलाइन: लापरवाही पर CM का एक्शन, ताबड़तोड़ सस्पेंशन, वेतन वृद्धि व कारण बताओ नोटिस जारी

MP में समाधान ऑनलाइन: लापरवाही पर CM का एक्शन, ताबड़तोड़ सस्पेंशन, वेतन वृद्धि व कारण बताओ नोटिस जारी

भोपाल 08 मार्च 2022 ।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाधान ऑनलाइन में आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिक, नगरीय विकास एवं आवास, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और तकनीकी शिक्षा के कई अधिकारियों पर ताबड़तोड़ ढंग से एक्शन लिए हैं। प्रमुख इंजीनियर को जहां कारण बताओ नोटिस जारी किया है तो कार्यपालन यंत्री व सब इंजीनियर को सस्पेंशन के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन में सरकारी विभागों के कामों की समीक्षा कर रहे थे तब उन्हें कई विभागों के अफसरों की लापरवाही सामने आई हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के रीवा में शिकायतों के निराकरण में लापरवाही सामने आई थी जिसके लिए प्रमुख अभियंता केके सोनगरिया को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए। इसी विभाग में हरदा की नलजल योजना में भी कार्यपालन यंत्री एसके पवार औऱ सब इंजीनियर ज्योति महोबिया के काम में लापरवाह रवैया पाने पर सीएम ने उनको सस्पेंड करने के आदेश दे दिए। इस मामले में नलजल योजना के ठेकेदार सुनील सारन को काली सूची में डालने के आदेश भी दिए।

प्रसूति सहायता में लापरवाही
उज्जैन में खाचरौद व जावरा के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रसूति सहायता में लापरवाही सामने आई तो मुख्यमंत्री चौहान ने विकासखंड लेखा प्रबंधक खाचरौद दिलीप दाधीच, भावना त्रिवेदी, प्रभारी विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक जावरा बसंतीलाल मैईदा, प्रभारी लेखा प्रबंधक जावरा गोपाल सिंह राठौर की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए। दूसरी ओर शिवपुरी जनपद में नगरीय विकास एवं आवास विभाग की संबल योजना में काम सही नहीं पाया गया जिससे यह काम देखने वाले प्रभारी कर्मचारी हरिबाबू श्रीवास्तव को सीएम ने तुरंत निलंबित करने को कहा। इसी तरह तकनीकी शिक्षा, कौशल विभाग खरगोन के अंतर्गत विक्रमादित्य योजना में छात्रवृत्ति की राशि में भुगतान में लापरवाही पाई गई जिसके लिए प्रभारी छात्रवृत्ति पंकज गुप्ता को निलंबित किया गया ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …