मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> कुछ अफसर नालायक भी होते हैं, जारी रहेंगे तबादले -कमलनाथ

कुछ अफसर नालायक भी होते हैं, जारी रहेंगे तबादले -कमलनाथ

भोपाल 02 जुलाई 2019 । कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बने 5 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है. इस दौरान 500 अधिकारियों का तबादला हो चुका है. इसमें आईएएस, आईपीएस और आईएफएस समेत अन्य ग्रेड के अधिकारी के तबादले शामिल हैं. कमलनाथ की मानें तो अधिकारियों का ये तबादला आगे भी जारी रहेगा.

इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘माइंड रॉक्स’ में शिरकत करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि 15 साल से जो अधिकारी थे उनका मैंने रिकॉर्ड देखा. सरकार मुझे चलानी है. मैं उनसे चलावाऊंगा. उनका रिकॉर्ड देखने के बाद मैंने उनका तबादला किया. कुछ अधिकारी अपनी क्षमता के हिसाब से सही जगह पर नहीं होते हैं. कुछ लायक होते हैं और कुछ नालायक. कार्यक्रम का संचालन ‘आजतक’ के एक्जिक्यूटिव एडिटर (स्पेशल प्रोजेक्ट्स) सईद अंसारी ने किया. सीएम ने आगे कहा कि कौन सा अधिकारी किस काम के लिए सही होगा ये चीज हमें देखनी होगी. हमें ये देखना होगा कौन सा अधिकारी 2 से 4 साल एक ही जगह पर काट दिया. हमें सबको मौका देना है. मेरा लक्ष्य था सबको मौका मिले. जो पिछले 15 साल से साइडलाइन थे मैंने उनको भी मौका दिया.

‘हम व्यवस्था बदलने आए हैं’ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब भी डिस्ट्रिक मैजिस्ट्रेट को कलेक्टर बोला जाता है. यह नाम ब्रिटिश काल में दिया गया था और उनका काम राजस्व वसूलना होता था, लेकिन अब उनका काम बदल चुका है. हम व्यवस्था में परिवर्तन करने आए हैं. किसी एक एग्जाम को पास करके आने वाले अधिकारी को एक ही जगह नहीं बने रहना चाहिए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …