मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> हाई स्कूल परीक्षा के भोपाल के टॉपर आशा वर्कर का बेटा

हाई स्कूल परीक्षा के भोपाल के टॉपर आशा वर्कर का बेटा

भोपाल 30 अप्रैल 2022 । मध्य प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल परीक्षा में भोपाल के टॉपर ऋषि कुशवाह की मां आशा वर्कर हैं और उनकी मेहनत आज रंग लाई है। ऋषि कुशवाह ने हाई स्कूल की प्रावीण्य सूची में छठवीं रैंक आई है लेकिन उसने भोपाल जिले में टॉप किया है। ऋषि का लक्ष्य डॉक्टर बनने का है। पुराने भोपाल के चांदबड़ क्षेत्र में मुस्तफा मेमोरियल हाई स्कूल के छात्र ऋषि कुशवाह की मां आशा वर्कर हैं। ऋषि को माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल परीक्षा में प्रदेश के टॉप टेन रैंक में छठवीं पोजिशन मिली है। उसे 491 अंक मिले हैं और वह प्रावीण्य सूची में 19 वें स्थान पर हैं लेकिन भोपाल संभाग में वे राजगढ़ जिले के पार्थ नारायण शर्मा के बाद दूसरे विद्यार्थी हैं जिन्हें टॉप टेन पोजिशन में स्थान मिला है। राजगढ़ जिले के कुरावर के आदर्शन पब्लिक उच्चतर माध्यमिस विद्यालय के स्टूडेंट पार्थ नारायण शर्मा को प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान मिला है। पार्थ को 495 अंक मिले हैं।

ऋषि कुशवाह का अब डॉक्टर बनने का लक्ष्य
भोपाल के ऋषि कुशवाह ने प्रावीण्य सूची में छठवां स्थान पाने के बाद कहा है कि वे डॉक्टर बनना चाहते हैं और इसके लिए अब ज्यादा मेहनत करेंगे। उनका कहना है कि कोरोना में डॉक्टरों की कमी को उन्होंने देखा है, इसलिए वे डॉक्टर बनना चाहते हैं। ऋषि ने कम अंक पाने वाले छात्रों को अपील की है कि वे मेहनत करें और उनसे ज्यादा अच्छे अंक लाएं। स्कूल के अलावा घर पर भी नियमित पढ़ाई की

ऋषि कहते हैं कि स्कूल में पढ़ाई के अलावा करीब छह घंटे घर में नियमित रूप से पढ़ते थे। इसके अलावा कोचिंग भी जाते थे। नरेला विधानसभा क्षेत्र के स्कूल के छात्र ऋषि कुशवाह की प्रतिभा को सराहने के लिए क्षेत्रीय विधायक और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी उन्हें बधाई देने स्कूल पहुंचे। सारंग ने ऋषि कुशवाह और उनके परिवारजन को आश्वास्त किया कि वे कोचिंग या पढ़ाई के लिए किसी भी प्रकार की मदद के लिए उन्हें बताएं। वे हर प्रकार से ऋषि की पढ़ाई में मदद करेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …