मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की राजनीति में हुई एंट्री

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर की राजनीति में हुई एंट्री

भोपाल 1 नवम्बर 2018 । देवकीनंदन ठाकुर ने बुधवार को भोपाल में ‘सर्व समाज कल्याण पार्टी’ नाम के राजनीतिक दल का साथ देने का ऐलान किया. बताया जा रहा है कि ये एक पुरानी पार्टी है लेकिन देवकीनंदन ठाकुर के हाथों इसका नाम अब सार्वजनिक किया गया. देवकीनंदन ठाकुर के मुताबिक पार्टी मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर या तो खुद के दम पर चुनाव लड़ेगी या समान सोच वाले दलों के साथ मिलकर मैदान में उतरेगी.

हालांकि, देवकीनंदन ठाकुर ने फिलहाल किसी भी दल के साथ बातचीत के बारे में मना किया है लेकिन साथ ही में ये भी कह दिया कि गुरुवार को उज्जैन में होने वाली सभा में वो पार्टी की विधानसभा चुनाव में क्या भूमिका और रणनीति रहने जा रही है इसकी जानकारी देंगे.

SC/ST एक्ट से नाराजगी

देवकीनंदन ठाकुर ने बताया कि SC/ST एक्ट में बदलाव की मांग वो बहुत पहले से उठा रहे हैं और एक्ट में बदलाव के लिए उन्होंने सरकार को 2 महीने का वक्त दिया था जिसकी समयसीमा खत्म होने पर ही राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है. हालांकि, देवकीनंदन ठाकुर ने फिलहाल पार्टी में खुद कोई पद नहीं लिया है. देवकीनंदन ने आरोप लगाया कि SC/ST एक्ट में कई बेगुनाहों को फंसाया गया जिससे आहत होकर ही ये फैसला लेना पड़ा.

गुरुवार को उज्जैन में रोड शो

देवकीनंदन ठाकुर ने बताया कि गुरुवार 1 नवम्बर को उज्जैन में रोड शो करेंगे क्योंकि 1 नवम्बर को मध्य प्रदेश का स्थापना दिवस है और पार्टी की रणनीति को बताने का सबसे मुफीद दिन है. इसलिए महाकाल भगवान के दर्शन करने के बाद आगे की रणनीति पर बात करेंगे.

तीन वाहनों से 22 लाख 90 हजार रुपए जब्त

बीना। कुरवाई रोड पर बुधवार को चैकिंग के दौरान निर्वाचन आयोग की एसएसटी (स्टेटिक सर्विलांस टीम) और पुलिस ने तीन वाहनों से 22 लाख 90 हजार रुपए बरामद किए हैं। एक वाहन में 18 लाख रुपए और दो अन्य वाहनों में 4 लाख 90 हजार रुपए पाए गए।

थाना प्रभारी अनिल मौर्य के मुताबिक बुधवार दोपहर करीब 3 बजे चैकिंग के दौरान कार क्रमांक एमपी 15 सीडी 8256 में रखी पेटी में 18 लाख रुपए रखे मिले। पूछताछ में पता चला कि यह रुपए यूनियन बैंक बीना से यूनियन बैंक पिपरई भेजे जा रहे थे। लेकिन दस्तावेज नहीं मिलने पर जब्त कर लिए।

शाम को पिपरई ब्रांच मैनेजर ने पुलिस और एसएसटी को दस्तावेज पेश किए। इसके बाद बैंक मैनेजर को रुपए सुपुर्द कर दिए गए। शाम 4 बजे चैकिंग के दौरान कार क्रमांक एमपी 04 सीएच 3223 में एक बैग में 3 लाख 90 हजार रुपए मिले। अरेरा कॉलोनी निवासी कार ड्राइवर अमित पिता एसपी खरे रुपयों का ब्यौरा और दस्तावेज नहीं दे पाए। पुलिस ने यह राशि जब्त कर ली। इसके अलावा कार क्रमांक एमपी 15 सीबी 4176 से एक लाख रुपए नकद बरामद किए।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …