मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अभिनन्दन की रिहाई के लिए लाहौर में धरना-प्रदर्शन

अभिनन्दन की रिहाई के लिए लाहौर में धरना-प्रदर्शन

नई दिल्ली 1 मार्च 2019 । विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए एक ओर भारत में जहां दुआ प्रार्थना का दौड़ शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में भी उनकी रिहाई के लिए जुलूस निकाली गई है। इसमे सैकड़ों पाकिस्तानी नागरिकों ने भाग लिया। सबने एक स्वर में कहा कि किसी भी कीमत पर भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई होनी चाहिए।

दूसरी ओर सोशल मीडिया में पाकिस्तान में निकले इस जुलूस को लेकर भारतीय जनता में काफी उत्साह देखा जा रहा है। युवा पत्रकार पंकंज श्रीवास्तव लिखते हैं कि-मोहतरमा पाकिस्तान की स्वतंत्र पत्रकार हैं लेकिन मेरे दिल में बसती हैं। कारणों की पड़ताल की जाए तो नशीली आँखें और नूरानी चेहरे के अलावा इसके पास एक खूबसूरत दिल भी है जो हमेशा भारतीय लोगों के लिए धड़कता है। पुलवामा आतंकी हमले के बाद शायद पहली पाकिस्तानी महिला हैं जो खुलकर इसके विरोध में सड़क पर आयी। इस हमले के विरोध में भारत ने सैन्य करावाई की दुर्भाग्य से हमारा बहादुर जवान अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे में आ गया। फिर इस महिला ने उसके सुरक्षित वापसी के लिए एक अभियान चलाया। नतीजा सामने है। फिलहाल कोई कुछ भी कहें मैं तो आपको ‘आई लव यू’ कहता हूँ।

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल छोड़ेगा पाकिस्तान : भारत की तरफ से पाकिस्तान को बिना शर्त उसकी हिरासत में बंद भारतीय वायुेसना के पायलट को छोड़ने की मांग के बाद पाकिस्तान ने इस बात का ऐलान किया है कि वह भारतीय पालयट को कल रिहा कर देगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि वह दोनों देशों के बीच शांति के लिए हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा।

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल छोड़ेगा पाक : इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने कहा था कि पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई पर विचार कर सकता है अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा, हम भारतीय पायलट को लौटाने के इच्छुक हैं, अगर इससे दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हों और शांति स्थापित हो। यदि भारत आतंकवाद को लेकर बातचीत का इच्छुक है तो हम भी तैयार हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, भारत ने पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के कार्यकारी उच्चायुक्त को एक दिन पहले डोजियर सौंपा है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। मैं खुले दिल से इस पर विचार करुंगा और देखूंगा कि क्या इस पर बातचीत की जा सकती है। उन्होंने कहा, “काश, यह डोजियर पहले भेज दिया गया होता। शांति एवं स्थिरता हमारी पहली प्राथमिकता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

मोदी सरकार के आर्थिक सुधार कार्यक्रमों के सुखद परिणाम अब नजर आने लगे हैं

नई दिल्ली 20 सितम्बर 2021 । वर्ष 2014 में केंद्र में मोदी सरकार के स्थापित …