मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> आत्मविश्वास गंवा चुकी टीम इंडिया के सामने मजबूत अफगान, अश्विन की फिरकी आ सकती है काम

आत्मविश्वास गंवा चुकी टीम इंडिया के सामने मजबूत अफगान, अश्विन की फिरकी आ सकती है काम

नई दिल्ली 3 नवंबर 2021 । आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 मुकाबले में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से होने वाला है। इससे पहले भारत अपने दोनों मुकाबलों को गंवा चुका है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला जोरदार होने वाला है।
UAE में बेहतर है अफगानिस्तान का रिकॉर्ड

यूएई में अफगानिस्तान टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के 36 मुकाबलों में से 28 में जीत दर्ज की है। जबकि 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं अफगानिस्तान की स्थिति तो पाकिस्तान से भी बेहतर है। हालांकि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला गंवा दिया।

भारत भी किसी से कम नहीं

टी20 विश्व कप के भले ही शुरुआती दो मुकाबले टीम इंडिया ने गंवा दिए हों लेकिन वो भी किसी से कम नहीं है। टॉप ऑर्डर के विफल हो जाने के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह ढह जाती है लेकिन रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली का नाम ही सामने वाली टीम पर दबाव बनाने के लिए काफी है।

टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की दो बार भारत के साथ भिड़ंत हो चुकी है और दोनों ही मुकाबलों में भारत को ही विजय प्राप्त हुई थी। इसलिए जीत तो 100 फीसदी रही है लेकिन आज के मुकाबले में कुछ भी हो सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि अफगानिस्तान का हौसला भी किसी से कम नहीं है।

कोहली की कप्तानी में पहली बार अफगान से होगा मुकाबला

टी20 विश्व कप में विराट कोहली की कप्तानी में भारत पहली बार अफगानिस्तान के साथ मुकाबला करने वाली है। इससे पहले साल 2010 में और साल 2012 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को परास्त किया था। मौजूदा टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान ने 3 मुकाबले खेले हैं और इसमें से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो बाकी के दोनों मुकाबलों में बड़ी जीत दर्ज की है।
अश्विन को मिल सकती है जगह

भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव अश्विन के तौर पर देखने को मिल सकता है। क्योंकि उन्हें आईसीसी टूर्नामेंट खेलने का अच्छा खासा अनुभव है और उनके पास हर परिस्थिति से निकलने वाली अपनी अलग तरह की ही गेंद होती है।

संभावित भारतीय टीम:-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …