मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, लोकसभा चुनाव में 180 सीटों को पार नहीं कर पाएंगी बीजेपी

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, लोकसभा चुनाव में 180 सीटों को पार नहीं कर पाएंगी बीजेपी

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर लिखा, अयोध्या में मुलाकात के दौरान मुझे राम मंदिर के बारे में पता चलने का एहसास हुआ कि वह बहुत मजबूत है। अगर वह वोट तय करते हैं तो हम 180 सीटों को पार नहीं कर पाएंगे। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए और निराशा को दूर किया जाना चाहिए। बता दें कि, दूसरे चरण में तमिलनाडु की सभी 39 में से 38 लोकसभा सीटों के साथ राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके अलावा बिहार की 40 में से पांच, जम्मू कश्मीर की छह में से दो, उत्तर प्रदेश की 80 में से आठ, कर्नाटक की 28 में से 14, महाराष्ट्र की 48 में से 10 और पश्चिम बंगाल की 42 में से तीन सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में असम और ओडिशा की पांच पांच सीटों पर भी मतदान हो रहा है।

चुनाव आयोग ने मतदान के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये हैं। लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को हुये चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। मतगणना 23 मई को होगी।

वोट डालने से पहले प्रत्याशी का इतिहास खंगालने की जरूरत : राम माधव
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव ने गुरुवार को लोकसभा चुनावों में पहली बार वोट करने वाले युवाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि वह अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से पहले प्रत्याशी का इतिहास खंगालें। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के विषय में शोध करने के बाद ही निर्णय लेना चाहिए।

भाजपा नेता राम माधव ने दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) से संबद्ध दौलत राम कॉलेज में आयोजित युवा संगोष्ठी ‘राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका’ को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को केवल नागरिक और मतदाता नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें देश की प्रगति में जवाबदेह हितधारकों के रूप में उभरना चाहिए। उन्होंने कहा कि शास्त्रों में जिस प्रकार से ब्रह्मास्त्र को सबसे बड़ा अस्त्र माना गया है। ठीक उसी प्रकार लोकतंत्र में मतदान का अधिकार भी किसी ब्रह्मास्त्र से कम नहीं है।

राम माधव ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना(न्याय) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनाव में जिसे अपनी हार निश्चित दिखाई देती है वह तो चांद भी लाकर देने का वादा करने से गुरेज नहीं करते हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या चुनाव में हारने वाले 72 हजार रुपये सालाना दे पाएंगाे।

लोकसभा चुनाव से पहले BJP को झटका, केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत नौ नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

पटना साहिब सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद मुश्किल में घिरते हुए दिखाई दे रहे है। गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पार्टी विधायक अरूण कुमार सिन्हा एवं नितिन नवीन समेत नौ लोगों के खिलाफ आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मारपीट का एक मुकदमा दायर किया गया है।

प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार गुंजन की अदालत में यह शिकायती मुकदमा शिकायर्ता संजीव कुमार ने दायर किया है। मुकदमा भारतीय दंड विधान (भादवि) की धारा 147, 323, 397 और 392 के आरोपों के तहत दायर किया गया है। अदालत ने मामले में सुनवाई के लिए 22 अप्रैल 2019 की तिथि निश्चित की है।

दायर किए गए मुकदमे के अनुसार, 26 मार्च 2019 को पटना हवाई अड्डे पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नामजद अभियुक्तों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता एवं अन्य के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के साथ ही लूट की घटना को अंजाम दिया था। मामले में संजीव कुमार नामक व्यक्ति ने रविशंकर प्रसाद, बीजेपी विधायक नितिन नवीन, अरुण कुमार समेत बीजेपी के नौ नेताओं के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज कराया है। संजीव कुमार का कहना है कि पुलिस द्वारा केस नहीं दर्ज किए जाने पर कोर्ट में ही मामला दर्ज कराया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …