मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग को बुझाने का दावा किया सूफी संत बाबा अब्दुल हमीद ने   

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग को बुझाने का दावा किया सूफी संत बाबा अब्दुल हमीद ने   

उज्जैन  11 जनवरी 2020 ।ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी भीषण आग को बुझाने का दावा उज्जैन के सूफी संत बाबा अब्दुल हमीद ने किया है। वह आग बुझाने के लिए आध्यात्मिक, रूहानी ताकतों का सहारा लेंगे।
बता दे, येे वही बाबा है, जिन्होंने प्रधानमंत्री राजीव गांधी को अभिमंत्रित एवं दुआओं की एक माला दी थी। इसके बाद से चर्चाओं में आए थे। बाबा के प्रयासों से पंजाब से आतंक का खात्मा हुआ है। पंजाब के तत्कालीन राज्यपाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री अर्जुन सिंह का सहयोग किया था। एक बार प्रधानमंत्री राजीव गांधी उज्जैन में एक चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे। तब बाबा आम लोगों की लाइन में खड़े थे। राजीव गांधी की नजर बाबा पर पड़ी तो वे अपने सुरक्षा कवच (सुरक्षा दल)को तोड़कर सीधे बाबा के पास पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त किया था।
80 वर्षीय बाबा अब्दुल हमीद अभी भी आध्यात्मिक, रूहानी ताकतों के माध्यम से राष्ट्र रक्षा एवं जन सेवा में जुटे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग पर आध्यात्मिक शक्ति के माध्यम से 3 दिन, 21 दिन या 41 दिन में नियंत्रण करने का दावा किया हैं। बता दे, ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से अब तक 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 13 सौ से अधिक मकान जलकर राख हो गए हैं। 63 लाख हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र की वनस्पति जलकर नष्ट हो गई है। आग को बुझाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की सेना भी लगी है।
इधर बाबा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया सरकार उन्हें बुलाती है तो वह इस नेक काम को अपनी इस्लामिक दुआ औऱ इबादत के माध्यम से आग को बुझा सकते हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …