मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> शशि थरूर को लेकर सुनंदा पुष्कर ने अपनी पत्रकार मित्र से शेयर की थीं ये ‘निजी बातें’

शशि थरूर को लेकर सुनंदा पुष्कर ने अपनी पत्रकार मित्र से शेयर की थीं ये ‘निजी बातें’

नई दिल्ली 1 सितम्ब 2019 । कांग्रेसी सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में शनिवार को सीबीआई के विशेष जज अजय कुमार की कोर्ट में बहस हुई। इस दौरान अभियोजन पक्ष ने सुनंदा पुष्कर की पत्रकार दोस्त नलिनी सिंह के बयान का हवाला देते हुए कोर्ट को बताया कि शशि थरूर और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार जून 2013 में दुबई के एक होटल में एक साथ तीन रातों तक ठहरे थे।

पब्लिक प्रॉसीक्यूटर अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट के समक्ष नलिनी सिंह का स्टेटमेंट पढ़ा। इस स्टेटमेंट के अनुसार, ‘मैं सुनंदा को तीन-चार सालों से जानती थी। पिछले एक साल से सुनंदा ने अपनी निजी जिंदगी की बातें मुझसे शेयर करनी शुरू कर दी थीं। सुनंदा ने अपने और थरूर के रिश्ते के बारे में बातें शेयर करते हुए मुझे बताया था कि थरूर और तरार ने तीन रातें दुबई के एक होटल में एक साथ बिताईं थीं।’

नलिनी सिंह के बयान के अनुसार, ‘मौत से एक दिन पहले सुनंदा पुष्कर ने मुझे फोन किया था, इस दौरान वह रो रही थीं और बता रही थीं कि थरूर और तरार ने एक-दूसरे को रोमांटिक मैसेज किए थे। इन मैसेज में कहा गया था कि थरूर चुनाव के बाद सुनंदा को तलाक दे देंगे। मैसेज के अनुसार, थरूर के परिवार को भी इस निर्णय से कोई आपत्ति नहीं थी।’

पब्लिक प्रॉसीक्यूटर ने सुनंदा के बेटे शिव मेनन का बयान भी कोर्ट के सामने रखा, जिसमें उसका कहना था, ‘मेरी मां काफी मजबूत इरादों वाली महिला थीं और वह आत्महत्या नहीं कर सकती थीं।’ इस अलावा अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट में सुनंदा के भाई आशीष का भी बयान पढ़ा, जिसमें उन्होंने कहा था, ‘सुनंदा मेरी बड़ी बहन थी, वह अपनी शादी से खुश थी, लेकिन कुछ विवादों के कारण तनाव में थी। वह कभी आत्महत्या नहीं कर सकती।’ इसके अलावा कोर्ट के समक्ष शशि थरूर के घरेलू सहायक का बयान भी पढ़ा गया, जिसमें कहा गया था कि थरूर और सुनंदा के बीच झगड़ा हुआ था।

शनिवार को मामले में सुनवाई के बाद दिल्ली पुलिस का कहना था कि शशि थरूर के खिलाफ सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। मामले की अगली सुनवाई अब 17 अक्‍टूबर को होगी, जिसमें शशि थरूर के वकील अपना पक्ष रखेंगे।

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर की मौत 17 जनवीर 2014 को दिल्ली के फाइव स्टार होटल में हुई थी। उनकी बॉडी यहां के एक लग्जरी रूम में बेड पर पड़ी मिली थी। मौत से एक दिन पहले कथित तौर पर सुनंदा पुष्कर और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच ट्विटर पर बहस हुई थी। वहीं इससे कुछ ही दिन पहले उन्होंने थरूर पर पाकिस्तानी पत्रकार के साथ अंतरंग संबंध होने के आरोप लगाए थे। 14 मई 2018 को थरूर के खिलाफ पत्नी को खुदकुशी के लिए उकसाने और क्रूरता से संबंधित भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत चार्जशीट दायर की गई थी। पुलिस ने इस मामले में थरूर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिलहाल वह जमानत पर हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …