मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बुराड़ी केस में परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार

बुराड़ी केस में परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार

नई दिल्ली 7 जुलाई 2018 । बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में दिल्ली पुलिस कोबड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़ी एक तांत्रिक महिला को पकड़ा है जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि गीता लंबे समय से पूरे तंत्र-मंत्र से जुड़ी है और मरने वाले 11 लोगों में से एक ललित को भी वो जानती थी।

पुलिस कर रही है पूछताछ
पुलिस के अनुसार तांत्रिक गीता माता इस पूरे कांड के मास्टरमाइंड ललित को जानती थी। ललित का उसके पास आना-जाना भी था। हालांकि पूछताछ में के बाद गीता माता ने इस मामले में किसी भूमिका से इंकार किया है। पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था।

परिवार के कॉल रिकॉर्ड खंगाल रही है पुलिस
वहीं दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े परिवार के 11 सदस्यों का कॉल विवरण रिकॉर्ड खंगाल रही है। अधिकारियों के अनुसार परिवार के इन 11 सदस्यों से फोन पर बात करने वालों से भी पूछताछ की जाएगी। इन मौतों के सिलसिले में पुलिस अब तक परिवार के रिश्तेदारों और पड़ोसियों समेत 100 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सीडीआर रिपोर्ट में पुलिस का फोकस अंतिम चार-पांच महीनों के कॉल रिकॉर्ड पर ज्यादा है। यह वह अवधि है, जिस दौरान पुलिस द्वारा उसके घर से जब्त किये गए दस्तावेज व नोट लिखे गये हैं।

शवों का होगा मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम
इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने परिवार की मानसिकता का पता लगाने के लिए शवों को मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय लिया है। इस प्रकार के पोस्टमॉर्टम में परिवार के जीवित सदस्यों की मानसिकता और मृतक की दिमागी हालत की मैपिंग की जाती है। घटनास्थल से बरामद कागजों से ‘ बड़ तपस्या ’ का अभ्यास करने की बात सामने आई है जिसमें लोग बरगद का पेड़ और उसकी टहनियां बनने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ मृतकों की मानसिकता के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। इन कागजों में लिखा है कि इस प्रकार के अभ्यास से भगवान प्रसन्न होंगे। पुलिस को इस मामले में अब भी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …