मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 90 सरकारी एयरपोर्ट पर सस्ते दामों में मिलेगा चाय-नाश्ता

90 सरकारी एयरपोर्ट पर सस्ते दामों में मिलेगा चाय-नाश्ता

नई दिल्ली 9 सितम्बर 2018 । यात्रियों को सस्ते दामों में चाय-नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए एयरपोर्ट पर अलग से स्टॉल खोले जाएंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के मुताबिक, यह सुविधा सरकार द्वारा संचालित एयरपोर्ट पर ही मिलेगी। इन एयरपोर्ट पर सस्ती दरों पर पेय पदार्थ और पानी के स्टॉल शुरू हो चुके हैं। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु समेत ऐसे एयरपोर्ट पर यह सुविधा नहीं मिलेगी, जिनका संचालन प्राइवेट कंपनियों के जिम्मे है।

एएआई को यात्रियों से एयरपोर्ट पर खाने-पीने के सामान पर ज्यादा वसूली की शिकायतें मिलती रहीं हैं। संसद में भी कुछ सांसदों द्वारा यह मुद्दा उठाया जा चुका है। इसी साल मार्च में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने चेन्नई एयरपोर्ट पर चाय की ज्यादा कीमत वसूलने को लेकर ट्वीट भी किया था।

90 एयरपोर्ट पर मिलेगी यह सुविधा : एएआई ने बताया कि यह सुविधा देश के 90 एयरपोर्ट पर मिलेगी। मौजूदा समय में विमान यात्रा केवल वर्ग विशेष के लिए ही नहीं रह गई है। खासकर सरकार की उड़ान योजना के बाद। आज मध्यम वर्ग भी हवाई यात्रा का इस्तेमाल करने लगा है। ऐसे यात्रियों के लिए यह सुविधा काफी अहम होगी।

हर साल बढ़ रही है यात्रियों की संख्या : भारत में पिछले तीन-चार सालों से हवाई यात्रियों की संख्या में प्रति साल 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हो रही है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल जुलाई में 1 करोड़ 16 लाख यात्रियों ने घरेलू उड़ानों से यात्रा की। जुलाई 2017 के तुलना में यह 21% ज्यादा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …