मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> जम्मू और कश्मीर में आतंकियों का दलन! जैश के शीर्ष कमांडर समेत 2 दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

जम्मू और कश्मीर में आतंकियों का दलन! जैश के शीर्ष कमांडर समेत 2 दहशतगर्दों को सुरक्षा बलों ने किया ढेर

नई दिल्ली 1 दिसंबर 2021 । जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलवामा के कसबयार इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को अहम कामयाबी हाथ लगी। इस एनकाउंटर में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गये। बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकवादियों में एक जैश-ए-मुहम्मद का शीर्ष कमांडर और एक आईईडी विशेषज्ञ शामिल था। कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में जेईएम का शीर्ष कमांडर यासिर पार्रे और एक आईईडी विशेषज्ञ को ढेर कर दिया गया है। आईईडी विशेषज्ञ की पहचान विदेशी आतंकवादी फुरकान के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि यह दोनों ही आतंकवादी कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे। इस एनकाउंटर में किसी सुरक्षा बल या आम नागरिक के मारे जाने की सूचना नहीं है।

एनकाउंटर के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या यहां कोई अन्य आतंकवादी भी छिपे हुए हैं? आपको याद दिला दें कि जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। सोमवार को ही सरकार ने बताया था जम्मू और कश्मीर में पिछले तीन साल के दौरान आतंकवादियों के हमलों की 1,033 घटनाएं हुयीं और उनमें से सबसे अधिक 594 घटनाएं 2019 में दर्ज की गईं। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में पिछले साल 244 आतंकवादी हमले हुए जबकि मौजूदा वर्ष में 15 नवंबर तक ऐसी 196 घटनाएं हुयीं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …