मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> 5 मई को शाम को 5:00 बजे होगा मंत्रिमंडल विस्तार । 22 मंत्री एक साथ लेंगे शपथ।

5 मई को शाम को 5:00 बजे होगा मंत्रिमंडल विस्तार । 22 मंत्री एक साथ लेंगे शपथ।

भोपाल 1 मई 2020 । लगभग 2 महीने से इंतजार कर रहे हैं मध्य प्रदेश के नए परिवेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक एवं भाजपा के विधायक जो राज्य मंत्री अथवा कैबिनेट मंत्री बनने की दौड़ में हैं , उनका लंबा इंतजार 5 मई को समाप्त होगा । राजनीतिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मंत्रिमंडल अंतिम एवं बढ़ा होगा । ज्ञात हो कि पूर्व में पांच मंत्री लगभग शपथ ले चुके हैं , अब शेष 22 मंत्री 5 मई को शाम को 5:00 बजे होने वाले राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान शपथ लेंगे ।

सिंधिया समर्थकों सहित भाजपा विधायक लेंगे शपथ ।
उपरोक्त विषय में प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 मई को शाम को 5:00 बजे द्वितीय मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण अंतर्गत लगभग 22 मंत्री जिसमें कैबिनेट एवं राज्य मंत्री शामिल रहेंगे , एक साथ शपथ लेंगे । इन मंत्रियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक एवं कांग्रेस के बागी समर्थक भी शपथ लेंगे । भारतीय जनता पार्टी कार्यालय से विश्वसनीय सूत्रों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंधिया समर्थक सभी निलंबित विधायकों को आश्वासन अनुसार कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा ।
देर रात तक बांट दिए जाएंगे विभाग ।
जानकारी के अनुसार जिस दिन 5 मई को मंत्रिमंडल का शपथ समारोह होगा उसी दिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ संबंधित मंत्रियों को अर्थात कैबिनेट एवं राज्य मंत्रियों को विभागों का बंटवारा भी कर दिया जाएगा । सूत्र बताते हैं कि लोक डाउन के पालन के अंतर्गत लगभग 2 महीने मंत्रिमंडल गठन के देर होने के कारण भारतीय जनता पार्टी विशेष रूप से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर विपक्ष द्वारा लगातार कटाक्ष किया गया , जिसके कारण अब भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोई ऐसा मौका नहीं दिया जाएगा जिसके चलते एक बार फिर से कांग्रेस को किसी तरह का हंसी उड़ाने का मौका मिल सके ।

दूसरों को भी मिलना चाहिए मौका इस प्रकार की चर्चा उज्जैन के विधायक को लेकर भोपाल में।

मध्य प्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान 5 मई को मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले हैं जिसके चलते उज्जैन के दक्षिण विधायक डॉ मोहन यादव का नाम जोर शोर पर चल रहा है मध्यप्रदेश के सीनियर नेता का कहना है इस बार मोहन यादव उज्जैन विधायक को मौका मिलना चाहिए क्योंकि नियम के अनुसार मौका सबको मिलना चाहिए।
जबकि उज्जैन विधायक पारस जैन को अब आराम देना चाहिए क्योंकि उनकी उम्र के हिसाब से अब मंत्री पद उज्जैन दक्षिण विधायक डॉ मोहन यादव को दे देना चाहिए इस प्रकार कई नेता उज्जैन के दक्षिण विधायक डॉक्टर मोहन यादव के लिए सिफारिश कर रहे हैं।
आज यदि बात करें तो 1000 से अधिक कुंटल गेहूं इस महामारी के समय जरूरतमंदों को आमजन से एकत्रित कर जिलाधीश के माध्यम से वितरित किया गया यह चर्चा भोपाल के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ जनों में जोर-शोर से चल रही है।
यह खबर भोपाल के अति विश्वसनीय सूत्रधार के माध्यम से खबर को प्रकाशित की जा रही है।
80% भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ मोहन यादव के समर्थन में सिफारिश कर रहे हैं और 20% नेता उज्जैन के पारस जैन के लिए सिफारिश कर रहे हैं लेकिन खास बात तो यह है मंत्री बनने के साथ-साथ जिम्मेदारियां बढ़ जाती है और इस जिम्मेदारी को निभाने में डॉ मोहन यादव किसी बात से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे ऐसी चर्चा भोपाल के वरिष्ठ जनों में हो रही है 5 मई को मंत्री बनना उज्जैन दक्षिण विधायक डॉ मोहन यादव का तय माना जा रहा है

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …