मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लखीमपुर में किसानों को रौंदते चली गई गाड़ी, वरुण गांधी बोले- वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा

लखीमपुर में किसानों को रौंदते चली गई गाड़ी, वरुण गांधी बोले- वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा

नई दिल्ली 5 अक्टूबर 2021 । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा (Lakhimpur Kheri) का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे एक गाड़ी प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंदते हुए निकल रही है. इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने यूपी सरकार से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी सख्त कार्रवाई की मांग की है. पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने लिखा कि ये वीडियो किसी की आत्म को भी झकझोर कर रख देगा. उन्होंने कहा कि पुलिस इस वीडियो का संज्ञान ले और गाडियों के मालिक, उसमें बैठे लोगों की पहचान कर तुरंत गिरफ्तार करे.वरुण गांधी के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि ये तस्वीरें कानून और सिस्टम को शर्मसार कर देने वाली हैं. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी हों, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो ताकि किसानों को न्याय मिल सके. इससे पहले लखीमपुर हिंसा को लेकर सोमवार को वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र भी लिखा था. उन्होंने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी. उन्होंने सीएम योगी से सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

क्या हुआ था लखीमपुर में?

रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तय कार्यक्रम के तहत लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे. उन्हें रिसीव करने के लिए गाड़ियां जा रही थीं. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की बताई गईं. रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इससे झड़प हो गई. बाद में ऐसा आरोप लगाया गया कि आशीष मिश्रा ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे 4 लोगों की मौत हो गई. किसानों की मौत के बाद मामला बढ़ गया और हिंसा भड़क गई. हिंसा में बीजेपी नेता के ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई. कुल मिलाकर इस हिंसा में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई थी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …