मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कांग्रेस पर मंडरा रहा खत्म होने का संकट, जिम्मेदार है पार्टी का ही एक शख्स

कांग्रेस पर मंडरा रहा खत्म होने का संकट, जिम्मेदार है पार्टी का ही एक शख्स

नई दिल्ली 14 जुलाई 2019 । देश की सबसे बड़ी पार्टी इस वक्त अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, और ऐसे बुरे वक्त में इस पार्टी के पास कोई अध्यक्ष तक नहीं है. बात कांग्रेस की ही कर रहे हैं. लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इस इस्तीफे के बाद कांग्रेस को नया अध्यक्ष चुनने में देरी होने के कारण उसके कई नेताओं में टकराव दिखना शुरू हो गया है. अध्यक्ष चुनने में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इसे कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती बता रहे हैं.

कांग्रेस इस समय बिना कैप्टन के है और ऐसा होने से कर्नाटक और गोवा में उसको जबरदस्त झटका लगा है. कांग्रेस को लेकर अब यह कहा जाने लगा है कि यह संकट जल्द नहीं सुलझा तो पार्टी खत्म होने की तरफ बढ़ रही है. कांग्रेस एक तरफ राहुल को मनाने में लगी हुई है तो दूसरी तरफ पार्टी के कई बड़े पदाधिकारियों अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

कर्नाटक में कांग्रेस के 13 विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया तो गोवा में भी कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने भाजपा से हाथ मिला लिया. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है की आने वाले दिनों दूसरे राज्यों में भी कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

जाहिर है, अगर कांग्रेस के पास इस वक्त कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष होता तो शायद उसका ये हाल न होता. तो क्या कांग्रेस पर आए इस संकट के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार न माना जाए, जो पार्टी को ऐसे बुरे वक्त में फंसे हुए देखने के बावजूद अध्यक्षी छोड़ने पर अड़े हुए हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …