मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> हिल स्टेशन पर भीड़ बढ़ा रही कोरोना का खतरा

हिल स्टेशन पर भीड़ बढ़ा रही कोरोना का खतरा

नई दिल्ली 09 जुलाई 2021 । कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) जैसे ही कुछ कम हुई, लोग छुट्टियां मनाने के लिए पहाड़ों में चल दिए. लगातार उमड़ रही भीड़ और कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच अब पहाड़ों पर सख्ती शुरू हो गई है. हिमाचल प्रदेश हो या फिर उत्तराखंड यहां पर लोग बेपरवाह घूम रहे हैं, ऐसे में प्रशासन की ओर से सख्ती अपनाई जा रही है.

केम्पटी फॉल को लेकर नियम हुए सख्त

उत्तराखंड के मसूरी की मशहूर केम्पटी फॉल (Kempty fall) का वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था, जहां झरने के नीचे सैकड़ों लोग एक साथ नहा रहे थे और कोरोना का सारा डर भूल चुके थे.

वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद जो आलोचना हुई, अब उसपर एक्शन लिया गया है. मसूरी की केम्पटी फॉल में अब एक साथ सिर्फ 50 लोग ही अंदर जा सकेंगे, इन लोगों को सिर्फ आधे घंटे का वक्त मिलेगा. यानी सैकड़ों लोग जो एक साथ नहाते दिख रहे थे, अब ऐसा ना हो इसके लिए एक्शन लिया गया है.

जिला प्रशासन द्वारा जानकारी दी गई है कि झरने में नहाने के लिए हर व्यक्ति को 30 मिनट का वक्त मिलेगा, वक्त पूरा होते ही हॉर्न बजना शुरू हो जाएगा. आपको बता दें कि ये एक्शन तब हुआ है, जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में लोग इस झरने के नीचे नहा रहे थे, लोगों की संख्या सैकड़ों में थी. ना ही मास्क था, ना सोशल डिस्टेंसिंग मानो कोरोना कभी आया ही ना हो. हिल स्टेशन पर लोगों की भीड़ बढ़ा रही है चिंता

शिमला, धर्मशाला, कुल्लू-मनाली और मसूरी जैसे तमाम हिल स्टेशनों पर लोगों ने जैसे ठान लिया है कि मास्क पहनना नहीं है, मान लिया है कि कोरोना उनका कुछ बिगाड़ नहीं सकता. ऐसे ही निडर लोग पहली लहर के बाद पाबंदियों को तोड़कर घूम रहे थे और अप्रैल-मई में कोरोना से जैसा तांडव मचाया वो पूरे देश ने देखा, आज भी दूसरी लहर गई नहीं है और तीसरे के खतरा मंडरा रहा है.

यही वजह है कि मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) के अगले ही दिन मंत्रियों से बात करते हुए पीएम मोदी ने आगाह किया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. छोटी-सी चूक के भी गंभीर नतीजे होंगे और ये गलती महामारी के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर सकती है.

पहाड़ी ही नहीं अन्य राज्यों में भी जमकर भीड़
हिमाचल प्रदेश के मनाली, शिमला, उत्तराखंड के मसूरी, दिल्ली के लक्ष्मी नगर, सदर बाजार, मुंबई के दादर मार्केट में भारी भीड़ दिखाई दे रही है. सैर-सपाटा ही नहीं, वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी भीड़ उमड़ रही है.

गौरतलब है कि कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं, बीते चार दिनों में नए केस जहां 34 हजार 703 से बढ़कर 45 हजार के पार कर गए वहीं मौत का आंकड़ा भी 553 से बढ़कर 908 पर पहुंच गया है. देश के बड़े शहरों में भी लोग दूरी और मास्क को अब गैरजरूरी समझ रहे हैं जबकि सरकार तीसरी लहर की तैयारियों में जुटी है और 23 हजार करोड़ का पैकेज लेकर आई है.
Live TV

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …