मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अप्रेल से बंद हो जाएगी फर्राटे से दौडऩे वाली सबसे ज्यादा पापुलर और कम बजट की कार

अप्रेल से बंद हो जाएगी फर्राटे से दौडऩे वाली सबसे ज्यादा पापुलर और कम बजट की कार

नई दिल्ली 6 मार्च 2020 । मारुति की बेस्ट सेलिंग कार ऑल्टो के10 ( maruti alto k10 ) अब अप्रेल 2020 से नहीं मिलेगी। भारत के कार बाजार में मारुति की ऑल्टो ( maruti alto ) सबसे ज्यादा पापुलर, कम बजट और बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। कंपनी ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही ऑल्टो के10 को बंद करने वाली है।

भारत में मारुति ने ऑल्टो के10 को सबसे पहले 2010 में लॉन्च किया था। ऑल्टो कार को मारुति ( maruti ) ने आखिरी बार 2014 में बड़े अपडेट किया था। इसके बाद इसे नए सेफ्टी नॉम्र्स के अनुरूप भी अपडेट किया था, जिसके चलते इसमें फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए। इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह रेगुलर ऑल्टो से कुछ ज्यादा और वैगन-आर से सस्ती कार चाहनों के लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हुई। कुछ समय पहले कंपनी ने अपनी नई कार एस-प्रेसो को लॉन्च किया था जो ऑल्टो और वैगन-आर ( Wagon R ) के बीच का स्पेस भरेगी। ऑल्टो के10 को बंद करने की एक वजह इसका इंटीरियर डिजाइन भी हो सकता है।

मारुति ऑल्टो के10 का दाम वर्तमान में 3.61 लाख रुपये से शुरू होता है जो 4.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। वहीं 800सीसी इंजन वाली बीएस6 ऑल्टो की प्राइस 2.95 लाख से 4.36 लाख रुपये के बीच है। वहीं एस-प्रेसो की कीमत 3.71 लाख से 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

डेल्टा प्लस वैरिएंट के साथ-साथ बढ़ने लगे कोरोना के मामले

नई दिल्ली 25 जून 2021 ।  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के …