मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> उज्जैन संसदीय सीट पर कांग्रेस से “जितेन्द्र गोयल” का नाम सबसे ऊपर

उज्जैन संसदीय सीट पर कांग्रेस से “जितेन्द्र गोयल” का नाम सबसे ऊपर

उज्जैन 17 मार्च 2019 । उज्जैन आलोट संसदीय सीट पर कांग्रेस के प्रबल दावेदार के रूप में शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र गोयल का नाम सबसे ऊपर आ गया है, उच्च शिक्षित गोयल बलाई समाज का एक उभरता हुआ चेहरा है जिसे संगठन के नेता भी पसंद कर रहे है, शहर अध्यक्ष महेश सोनी के करीबी जितेंद्र गोयल ने अभी शहर कांग्रेस की बागड़ोर अपने हाथों में बखूबी संभाल रखी है, पार्टी के साथ ही समाज मे भी उनकी गहरी पेठ है जिसका लाभ उन्हें मिल सकता है । बतादे की बलाई समाज के लोकसभा में करीब 3 लाख मतदाता है जिसके बुते पिछली बार भाजपा के चिंतामणि मालवीय एक बड़े अंतर से चुनाव जीते थे, भाजपा की और से इस बार फिर चिंतामणि मालवीय को ही मैदान में उतारा जा रहा है ऐस में कांग्रेस भी मालवीय बलाई समाज के चिंतामणि मालवीय की टक्कर के उच्च शिक्षित , मिलनसार और प्रभावी चेहरे की तलाश कर रही है , जिसमें जितेन्द्र गोयल कई पैमानों पर फ़ीट बैठते है हालांकि उन्हें बड़े चुनाव का कोई अनुभव नही है लेकिन कांग्रेस का हर नेता गोयल के नाम से परिचित है और यदि सबने गोयल का साथ दिया तो वे मालवीय को करारी टक्कर दे सकते है ।

गोयल के अलावा दो स्थानीय नामो पर भी विचार चल रहा है जिनमें पूर्व विधायक बाबूलाल मालवीय और महेश परमार की बहिन सीमा परमार शामिल है लेकिन इनके पास न तो कोई जनाधार है और न ही कांग्रेस नेता इन्हें पसंद कर रहे है । बाबूलाल मालवीय लंबे समय से सक्रीय राजनीति से नदारद है और सीमा परमार का संगठन में कोई योगदान नही है उनके भाई खुद बमुश्किल चुनाव जीत पाए है । हालांकि सीमा परमार का टिकिट कन्फर्म होने की बात पिछले दो दिनों से शहर में तेजी से फैलाई जा रही है जिसे लेकर अधिकांश कांग्रेस नेता नाराज भी नजर आ रहे है क्योंकि पार्टी जिस परिवारवाद के आरोपों में अक्सर घिरी रहती है वही आरोप यहां भी लगने लगे है लोगो का मानना है कि जब परिवारवाद से ही टिकिट देना है तो फिर चिंटू सिलावट में क्या बुराई है ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …