मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> भारतीय रेलवे से खफ़ा हुए कुली, बोले- ठेकेदार के अधीन काम नहीं करेंगे

भारतीय रेलवे से खफ़ा हुए कुली, बोले- ठेकेदार के अधीन काम नहीं करेंगे

नई दिल्ली 18 फरवरी 2021 । भारतीय रेल की तरफ से यात्रियों के लिए शुरू की गई बैग्‍स ऑन व्‍हील्‍स सुविधा से रेलवे का एक महत्‍वपूर्ण धड़ा कुली वर्ग नाराज है.

कुलियों ने इसके खिलाफ लामबंद होने का फैसला किया और बाकायदा रेलवे को पत्र लिखकर इससे जुड़ने से साफ इनकार कर दिया है.

साथ ही उन्‍होंने सख्‍त लहज़े में स्‍पष्‍ट किया है कि वह इस ठेकेदारी व्‍यवस्‍था के तहत किसी भी कॉन्‍ट्रेक्‍टर के साथ करने को कतई तैयार नहीं हैं.

ऑल इंडिया रेलवे लाल वर्दी कुली यूनियन ने इसको लेकर वेस्‍टर्न रेलवे के महाप्रबंधक को एक पत्र भी लिखा है. वेस्‍टर्न रेलवे के जोन सेक्रेटरी अंकुश आर घुगे ने बताया कि बैग ऑन व्‍हील्‍स नई नीति के कारण कुलियों की रोजी रोटी प्रभावित होने को है.

उन्‍होंने कहा कि इस सुविधा के अंतर्गत यात्री का सामान घर से स्‍टेशन और घर तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था ठेकेदारी व्‍यवस्‍था के तहत की गई है. वह कहते हैं कि हमें रेलवे की ओर से भर्ती किया गया है और हम शुरू से लेकर आज तक रेलवे के अधीन कार्य कर रहे हैं.

उन्‍होंने रेलवे महाप्रबंधक को पत्र लिखकर स्‍पष्‍ट कहा है कि हम किसी भी तरह से ठेकेदार के अंतर्गत कार्य नहीं करेंगे और पूर्व की प्रकिया के अनुरूप हम जैसा पहले काम करते आए हैं, वैसे ही सीधा यात्री से संपर्क करके उसका सामान उठाएंगे.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …