मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बंद लिफाफे में बताए राफेल विमानों की कीमत-सुप्रीम कोर्ट

बंद लिफाफे में बताए राफेल विमानों की कीमत-सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली 1 नवम्बर 2018 । राफेल सौदा मामले में दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई इस दौरान कोर्ट ने सरकार से विमानों की कीमत की जानकारी मांग ली है। इस मामले में शीर्ष अदालत में चार याचिकाएं दाखिल हुई थीं।

सुप्रीम कोर्ट ने बंद लिफाफे में सरकार से 10 दिनों के भीतर सौदे की कीमत और इंडियन ऑफसेट पार्टनर के बारे में जानकारी मांगी है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सरकार हलफनामे में चाहे तो बात सकती है कि वो कीमत नही बताएंगे। इस मामले में अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार ने जिन सूचनाओं को उपलब्‍ध कराया है उन्‍हें वैध तरीके से पब्लिक डोमेन में लाया जाना चाहिए। हालांकि इंडियन ऑफसेट पार्टनर के बारे में जानकारी गोपनीय रखी जायेगी। सुरक्षा कारणों से उसे सीलबंद लिफाफे में दिया जाय।

प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ इस मामले में दायर अधिवक्ता मनोहर लाल शर्मा, विनीत धांडा, पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी व वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की याचिकाओं पर सुनवाई की।10 अक्टूबर को पीठ ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि वह राफेल सौदे पर फैसला लेने की प्रक्रिया का चरणबद्ध विवरण सीलबंद लिफाफे में अदालत में दाखिल करे। इसके बाद सरकार ने 27 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने सीलबंद लिफाफे में राफेल के खरीद की प्रक्रिया के कागजात सुप्रीम कोर्ट में जमा किये थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …