मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एडवांस में दिया टैक्स तो इनाम में मिल गई कार

एडवांस में दिया टैक्स तो इनाम में मिल गई कार

इंदौर  24 फरवरी 2019 । नगर निगम ने शनिवार को लॉटरी के जरिए एडवांस सम्पत्ति और जलकर भरने वालों के इनाम खोले। संपत्ति कर में प्रथम पुरस्कार के रूप में प्रीति प्रपन्ना की लॉटरी खुली, उन्हें ऑल्टो कर गिफ्ट की जाएगी। इसके अलावा लॉटरी के जरिए और भी लोगों को नाम खुले, जिन्हें स्कूटर, मिक्सर और अन्य ईनाम दिए जाएंगे। महापौर मालिनी गौड़ और राजस्व समिति प्रभारी से सूरज केरो की मौजूदगी में यह पुरस्कार ख़ोले गए। संपत्ति कर के लिए कुल 106 और जलकर के लिए 66 गिफ्ट बांटे जाएंगे। निगम चार साल से यह आयोजन कर रहा है।

राजस्व प्रभारी सूरज कैरो ने बताया – महापौर मालिनी गौड़ के मुख्य आतिथ्य में नगर निगम परिषद हाल में लक्की ड्राॅ खोले गए। वर्ष 2018-19 के वार्ड – 14 की प्रिति पति स्व. संजय प्रपन्ना निवासी पल्हर नगर को अग्रिम संपतिकर जमा करने पर प्रथम पुरस्कार स्वरूप अल्टो कार लक्की ड्राॅ के जरिए मिली है। महापौरने पर्ची उठाकर इसकी घोषणा की। इसके साथ ही संपतिकर, जलकर के प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कारों के साथ ही समस्त जोनल कार्यालयों के सात्वंना पुरस्कारों का भी लक्की ड्रा के माध्यम से चयन किया गया।

महापौर ने कहा – निगम द्वारा प्रतिवर्ष 30 जून के पूर्व कर जमा करने वाले करदाताओं को अग्रिम संपतिकर में 6.25 प्रतिशत व अग्रिम जलकर में 6 प्रतिशत की छूट के साथ ही पुरस्कार भी दिए जाते हैं। उन्होंने कहा – स्वच्छता में इंदौर शहर देश में दो बार नंबर वन बना है और आप सभी के सहयोग से हम देश में स्वच्छता में हैट्रिक बनाएंगे। शहर के करदाताओं के सहयोग तथा उनके द्वारा दिए गए कर से ही इंदौर शहर का विकास किया जा रहा है, जिसमें सड़क निर्माण, पेयजल व्यवस्था, सीवरेज लाइन की व्यवस्था तथा अन्य आवश्यक मूलभूत सुविधाएं जनता को दी जाती हैं।

शहरवासियों का यह कर्तव्य है कि वे अपने करों का समय-समय पर भुगतान करें, ताकि शहर के विकास में गति आए। जिन संपतिकर व जलकरदाताओं ने ईमानदारी से अपना अग्रिम कर भुगतान किया है, ऐसे करदाताओ को मैं हृदय से धन्यवाद देती हूं। मैं ड्राॅ में चयनित करदाताओं को बधाई देती हूं।

बता दें कि नगरीय क्षेत्र के ऐसे करदाता जो प्रतिवर्ष 1 अप्रैल से 30 जून तक की अवधि में अग्रिम कर जमा करते हैं, उन्हें नगर निगम लॉटरी के जरिए पुरस्कृत करता है। 2018-19 में 127899 लोगों ने संपत्तिकर और 37553 करदाताओं ने अग्रिम राशि जमा की थी। इससे निगम को संपत्तिकर के जरिए 106.97 करोड़ जबकि जलकर के जरिए 14.92 करोड़ रुपए की राशि मिली है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …