मुख्य पृष्ठ >> रक्षामंत्री ने पाक को दी वार्निंग, हमारे सैनिकों के हाथ बंधे नहीं हैं, अगर उकसाया तो मिलेगा करारा जवाब

रक्षामंत्री ने पाक को दी वार्निंग, हमारे सैनिकों के हाथ बंधे नहीं हैं, अगर उकसाया तो मिलेगा करारा जवाब

नई दिल्ली 6 जून 2018 । रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कड़ा रूख इख्तिायार करके पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। रक्षामंत्री ने कहा कि फायरिंग और बातचीत एकसाथ नहीं हो सकती। उन्होंने पड़ोसी देश को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि अगर हमें उकसाया गया तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे। सीतारमण ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने को देखते हुए भारत चुप है और इस त्यौहार का हम सम्मान करता लेकिन हमारे सैनिकों के हाथ बंधे नहीं हैं। भारतीय सुरक्षा बल हर कार्रवाई के लिए तैयार हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सेना के साथ विचार-विमर्श के बाद ही नो फायरिंग का फैसला लिया गया था लेकिन पाकिस्तान अपनी हदें पार कर रहा है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि सीमा पार से होने वाले बिना उकसावे के हर हमले का जवाब दिया जाना चाहिए और रक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई की पूरी छूट दी जा रही है।
उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे, बलों को किसी भी बिना उकसावे की गोलीबारी का जवाब देने के लिए छूट दी गई है। काउंटरिंग अमेरिकाज एडवसरीज थ्रू सेंक्शंस एक्ट के कारण भारत-रूस रक्षा संबंधों पर असर पडऩे से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेरिका को यह बता दिया गया है कि नई दिल्ली रक्षा उपकरणों और स्पेयर पार्टस की खरीद मास्को से करता है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों का इस पर असर नहीं पड़ सकता क्योंकि ये संबंध काफी पुराने हैं। बता दें कि पाकिस्तान पिछले 2-3 दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाक फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे।
वहीं सोमवार को पाकिस्तानी आर्मी ने भारत को गीदड़ भभकी दी कि जब डिप्लोमेसी (कूटनीति) फेल होती है तभी जंग होती है। पाक सेना ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमारी डिफैंस और शांति की कोशिशों को हमारी कमजोरी समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। हालांकि पाक आर्मी ने यह भी कहा कि भारत के साथ किसी प्रकार की जंग की फिलहाल कोई संभावना नहीं है क्योंकि दोनों ही देश परमाणु हथियार सम्पन्न हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …