मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ये हैं भारत के 6 अमीर भिखारी, नंबर 1 की कमाई आपके होश उड़ा देगी

ये हैं भारत के 6 अमीर भिखारी, नंबर 1 की कमाई आपके होश उड़ा देगी

नई दिल्ली 29 मई 2019 । दोस्तो, भिखारी शब्द सुनते ही सभी के सभी के दिमाग मे एक गरीब आदमी की छवि बनती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे भिखारियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके पास खुद के अपार्टमेंट हैं और बहुत बड़ा बैंक बैलेंस है। लेकिन फिर भी वे ऐसा जीवन जी रहे हैं। यहाँ भारत में कुछ सुपर अमीर भिखारियों की सूची दी गई है।

1. भारत जैन: भारत का सबसे अमीर भिखारी

भरत, 49 वर्षीय भिखारी ज्यादातर मुंबई में परेल क्षेत्र में काम करते हैं। 70 लाख की कीमत वाले दो अपार्टमेंट के अलावा, उन्होंने वहां एक जूस शॉप भी किराए पर दी हुई हैं और मासिक किराए के रूप में 10,000 कमाते हैं। वह एक पेशेवर भिखारी के रूप में काम करता है और प्रति माह लगभग 60,000 रुपये कमाता है। भरत अपने पिता, पत्नी, भाई और दो बेटों के साथ रहता है जो दसवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ रहे हैं।

2. कृष्ण कुमार गीते

वह मुंबई के चरनी रोड के पास रहता है और नालासोपारा में 5 लाख रुपये के फ्लैट का मालिक है, जहां वह अपने भाई के साथ रहता है।

3. सर्वतिया देवी

सर्वतिया देवी, अशोक सिनेमा, पटना से पीछे रहती हैं और इस देश की सबसे प्रसिद्ध महिला भिखारियों में से एक हैं। वह सालाना 36,000 रुपये बीमा प्रीमियम के रूप में चुकाती है और अपनी बेटी की शादी भी कर चुकी है। उसने देश भर की यात्रा की है और यहां तक कि कई पवित्र स्थानों की तीर्थयात्रा भी की है।

4. संभाजी काले
वह सोलापुर में एक फ्लैट, दो व्यक्तिगत घरों और एक जमीन के टुकड़े का मालिक है। इतना ही नहीं, इन्होंने हजारों रुपये का इन्वेस्ट भी क्या हुआ है। बैंक में लगभग आधा लाख रुपये भी जमा हैं।

5. लक्ष्मी दास:

लक्ष्मी दास ने 1964 में 16 वर्ष की उम्र से ही कोलकाता में भीख मांगना शुरू किया था।। उन्होंने अपना शेष जीवन भीख मांगने में बिताया है, लेकिन जो कुछ भी वह बचा सकती थी, उसने बचा लिया है। और अब 50 साल बाद उसके नाम पर अच्छा खासा बैंक बैलेंस है।

6. मासू / मलाणा

मासु भीख माँगने वाले स्थान पर पहुँचने के लिए ऑटो-रिक्शा लेता है, अपने कपड़े बदलता है, 8-10 घंटे तक भीख माँगता है, एक ऑटो को वापस घर ले जाता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …