मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दुनिया के किसी भी कोने में हमला कर सकती है ये मिसाइल

दुनिया के किसी भी कोने में हमला कर सकती है ये मिसाइल

नई दिल्ली 7 अक्टूबर 2018 । रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने हाल ही में इस मिसाइल के निर्माण का दावा करते हुए था कि हमारी नई मिसाइल के आगे दुनिया की कोई भी मिसाइल टेक्नोलॉजी टिक नहीं सकती। इसके आगे नाटों की ताकत कुछ भी नहीं है। पुतिन ने दावा किया कि परमाणु क्षमता वाली इस मिसाइल को यूरोप और एशिया में मौजूद अमेरिका की शील्ड भी नहीं रोक सकती हैं।

पुतिन ने कहा, “रूस अब भी दुनिया में सबसे बड़ी न्यूक्लियर क्षमता वाला देश है, लेकिन अब तक हमारी कोई सुन नहीं रहा था… पर अब जरूर सुनेगा। ये एक कम ऊंचाई पर उड़ने वाली मिसाइल है। उन्होंने कहा, ये न्यूक्लियर गोलाबारूद ले जाने में भी सक्षम है और ये पूरी दुनिया में कहीं भी भेजी जा सकती है। इसका पता अच्छे से अच्छे रडार भी नहीं लगा सकते।

मिसाइल की यही खासियत इसको अजेय बनाती हैं। ये मिसाइल और एयर डिफेंस का भविष्य है। इसके अलावा पुतिन ने एक और मिसाइल का प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि सबमरीन से लॉन्च की जाने वाली इस मिसाइल से न्यूक्लियर हमले भी किए जा सकते हैं। पुतिन ने अपनी ताकत दिखाते हुए कहा था कि अब तक दुनिया में ऐसा कुछ नहीं तैयार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा अगर कभी ऐसा कुछ किसी ने तैयार कर भी लिया तो उस समय तक हम उससे भी बेहतर हथियार डेवलप कर लेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …