मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> ये घोटालेबाज देश नहीं चलाएंगे, देश तो मोदी ही चलाएंगे- शिवराजसिंह चौहान

ये घोटालेबाज देश नहीं चलाएंगे, देश तो मोदी ही चलाएंगे- शिवराजसिंह चौहान

भोपाल 16 अप्रैल 2019 । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। देश में अगली सरकार भी मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की ही बनेगी। आगे भी भाजपा के नेतृत्व में देश में सरकार नरेन्द्र मोदी की ही बनेगी। ये घोटालेबाज देश नहीं चलाएंगे, देश तो प्रधानमंत्री श्री मोदी ही चलाएंगे। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को बैतूल में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को बैतूल और रीवा लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जमा कराए। सोमवार सुबह श्री चौहान बैतूल पहुंचे यहां उन्होंने हरदा-बैतूल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उईके का नामांकन दाखिल कराया। इसके बाद स्थानीय लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में उन्होंने विशाल आमसभा को संबोधित किया। इसके उपरांत श्री चौहान रीवा पहुंचे और भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा का नामांकन जमा कराया।

कांग्रेस के शासन में हर जगह हुए घोटाले

बैतूल में सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान हर जगह घोटाले ही घोटाले हुए हैं। इन सरकारों ने जमीन से लेकर आकाश तक और हवा से लेकर पानी तक में घोटाले किए हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के दामाद राबर्ट वाड्रा ने जमीन घोटाला किया है, जिससे सारी दुनिया में भारत की छवि कलंकित हो रही है। उन्होंने कहा कि देश चलाना इन घोटालेबाजों के वश की बात नहीं है, देश तो प्रधानमंत्री श्री मोदी ही चलाएंगे।

जनता सहन नहीं करेगी सेना का अपमान

पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वायुसेना की एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने वाले और सेना के शौर्य पर सवाल उठाने वालों पर प्रहार करते हुए कहा कि सेना के साहस और शौर्य का अपमान देश की जनता सहन नहीं करेगी। उन्होंने आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का श्रेय प्रधानमंत्री को नहीं देने वालों से भी कहा कि जब मुंबई में आतंकियों का हमला हुआ था, तब उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए सेना को खुली छूट नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि सेना को फ्री हैंड देने के लिए 56 इंच की छाती चाहिए, जो कांग्रेस के पास नहीं है।

बंदर नचाने का धंधा कराने वाले हैं कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों को सपने दिखाए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि दस दिनों में कर्जमाफी नहीं हुई, तो हम मुख्यमंत्री बदल देंगे। अब तीन महीने हो गए हैं। अब तक तो ग्यारह मुख्यमंत्री बदल दिए जाना चाहिए थे। इसी तरह बेरोजगारों को चार हजार रूपये महीने भत्ता देने का वादा किया गया था, लेकिन किसी भी बेरोजगार को एक धेला भी नहीं मिला। श्री चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा बेरोजगार युवाओं को ढोर चराने, बैंड बाजा बजाने के प्रशिक्षण देने की घोषणा पर तंज करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ जल्दी ही प्रदेश में जुगनू, बिच्छू पकड़ने और बंदर नचवाने का नया धंधा युवाओं से करवाने वाले हैं।

मोदी जी के नेतृत्व में सम्मान के साथ जिएगा भारत

चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हो रहा है। उनके नेतृत्व में देश सुरक्षित रहेगा, सम्मान के साथ जिएगा। उन्होंने कहा कि मैं आप सबके बीच निवेदन करने आया हूं कि एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली भारत के निर्माण के लिए श्री मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाइये। इसके लिए बैतूल-हरदा-हरसूद लोकसभा क्षेत्र के समाजसेवी और संस्कारों के संवाहक भाजपा प्रत्याशी श्री दुर्गादास उइके को अपना समर्थन दें। श्री चौहान के पूर्व भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके, हरदा विधायक एवं पूर्व मंत्री कमल पटेल, आमला विधायक डॉ.योगेश पंडागरे, टिमरनी विधायक संजय शाह, हरदा के नपाध्यक्ष सुरेन्द्र जैन, व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक कमल अजमेरा ने भी सभा को संबोधित किया।

मंत्री पांसे के भाई ने समर्थकों के साथ ली भाजपा की सदस्यता

सभा के दौरान कमलनाथ सरकार में पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे के चचेरे भाई रविन्द्र पांसे अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। रविन्द्र पांसे सारनी के नपाध्यक्ष रहे डॉ. महादेवराव पांसे के सुपुत्र एवं बैतूल से कांग्रेस विधायक रहे एमएन पांसे के भतीजे हैं। आदिवासी नेता राजेश सरियाम के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रभारी शंकर परते भैसदेही, सतीश इवने घोड़ाडोंगरी, राजेश सोलंकी बैतूल ने भी अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होने की घोषणा की।

यह चुनाव देश को जोड़ने वाले और तोड़ने वालों के बीच हैं- डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे

यह चुनाव देश को जोड़ने वाले और देश को तोड़ने वालों की विचारधारा का समर्थन करने वालों के बीच का चुनाव हैं। भिण्ड-दतिया लोकसभा सीट से एक ओर भारतीय जनता पार्टी की जमीनी कार्यकर्ता बहन संध्या राय है तो दूसरी ओर टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथी यहां पर कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। अब आप यह खुद ही सोच लें कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की विचारधारा में कितना और किस बात का अंतर हैं। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीयता, न्याय, सामाजिक समरसता और देश की अखण्डता के लिए चुनाव लड़ती हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सांसद एवं प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे ने सोमवार को भिण्ड में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे सोमवार को भिण्ड-गुना लोकसभा के प्रवास पर थे। भिण्ड के विद्यावती परिसर में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है और इस पार्टी का मूल आधार कार्यकर्ता है। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व अटेर विधायक डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया, वरिष्ठ नेता श्री वेदप्रकाश शर्मा, संभागीय संगठन मंत्री श्री शैलेन्द्र बरूआ, जिला अध्यक्ष श्री नाथूसिंह गुर्जर, डॉ. दीपक सिंह भदौरिया, लोकसभा चुनाव संयोजक श्री वीरेन्द्र सिंह राणा, पार्टी प्रत्याशी श्रीमती संध्या राय मंचासीन थीं।

कुछ दल प्रधानमंत्री के विरोध करते-करते देश का विरोध करने जुटे हैं

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा उमर अब्दुल्ला और उनकी पार्टी का समर्थन किया। आज वे खुलेआम देश को तोड़ने की बात कर रहें हैं। उनका यह कहना कि अगर मोदी सरकार गई तो कष्मीर का प्रधानमंत्री अलग होगा। मैं उनसे जबाव लेना चाहता हूं कि क्या वह राहुल गांधी की भाषा को चरितार्थ कर रहे हैं। अगर देश को तोड़ने की बात होगी तो भारतीय जनता पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है। उन्होंने विरोधी दलों पर जमकर निषाना साधते हुए कहा कि कुछ दल प्रधानमंत्री का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लगे है। ऐसी विचारधारा रखने वाले दलों को जनता नकार चुकी है। जनता ने तय कर लिया हैं कि हम मोदी को ही पुनः प्रधानमंत्री चुनेंगे।

इंदिरा से लेकर अब तक सभी ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया

उन्होंने कहा कि गरीबी हटाओ का झूठ बोलने का कांग्रेस का पुराना इतिहास है। इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और कांग्रेस के जितने भी प्रधानमंत्री रहे उन्होंने सिर्फ गरीबी हटाने का नारा दिया लेकिन वास्तविकता में गरीबी नहीं हटी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी पर प्रहार कर गरीबों का जीवन संवारने का काम किया है। उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना इस बात का प्रत्यक्ष उदाहरण है। प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना के माध्यम से किसानों की आय दोगुना करने के संकल्प के साथ किसानों को मजबूत करने का काम मोदी सरकार कर रही है।

कार्यकर्ता लहराए विजयी परचम

डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत और परिश्रम के बल पर पार्टी आज सर्वोच्च स्थान पर पहुंची है। 2014 के चुनाव में कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से हमने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। हमें फिर से इतिहास दोहराना है और पुनः श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे पूरी उम्मीद हैं कि संगठन की एकता को मजबूत करते हुए सभी कार्यकर्ता चुनाव में जुटेंगे और भाजपा का परचम फहराएंगे।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य, जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर, पूर्व विधायक रसाल सिंह, मथुरा प्रसाद महंत, मुन्ना सिंह भदौरिया, श्रीराम जाटव, राकेश शुक्ला, केशव सिंह भदौरिया, अवधेश सिंह कुशवाह, कोक सिंह नरवरिया, रविसेन जैन, श्रीमती कृष्णकांता तोमर, राजेन्द्र शर्मा राजे तथा पदाधिकारी व कार्यकर्तागण मौजूद थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …