मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 1 साल में शानदार रिटर्न दे सकता है ये शेयर, 2020 के लिए पोर्टफोलियो में करें शामिल

1 साल में शानदार रिटर्न दे सकता है ये शेयर, 2020 के लिए पोर्टफोलियो में करें शामिल

नई दिल्ली 25 दिसंबर 2019 । नया साल आ रहा है और निवेशक अपने पोर्टफोलियो को नए तरीके से तैयार रहे हैं. मार्केट एक्सपर्ट निेवेशकों को ऐसे स्टॉक अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह दे रहे हैं जो नए साल को शानदार कमाई वाला साल साबित करें.

सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी रिलायंस निप्पॉन असेट मैनेजमेंट के स्टॉक को पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह देते हैं. उनके मुताबिक, आने वाले समय में यह कंपनी तेजी से ग्रोथ करेगी. क्योंकि भारत में इस सेक्टर में अभी बहुत संभावनाएं हैं. रिलायंस निप्पॉन का वैल्युएशंस काफी अच्छा है.

इस सेक्टर में इस समय दो कंपनियां एचडीएफसी HDFC Asset Management Co और रिलायंस निप्पॉन लाइट मैनेजमेंट. Reliance Nippon का स्टॉक इस समय 345 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है. 340 रुपये पर इसकी खरीद की जा सकती है और एक साल में यह 450 रुपये के स्तर पर पहुंच जाएगा. पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने शानदार तेजी पकड़ी है. जुलाई 2019 में यह स्टॉक 220 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा था, जोकि अब महज 6 महीने के भीतर 120 रुपये की तेजी पर पहुंच गया है. बता दें कि जापान की निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस ने हाल ही में रिलायंस लाइफ में अलग से 23 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी. निप्पॉन ने 2265 करोड़ में रिलायंस की हिस्सेदारी खरीदी थी. निप्पॉन अब तक रिलायंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीद चुका है. अक्टूबर में रिलायंस की हिस्सेदारी खरीदने के बाद रिलायंस म्यूचुअल फंड का नाम बदलकर रिलायंस निप्पॉन एएमसी हो गया था. निप्पॉन लाइफ जापान की 130 साल पुरानी कंपनी है. निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड सबसे ज्यादा विदेशी निवेश वाली AMC बन गयी है. रिलायंस ने निप्पॉन को 6000 करोड़ रुपये में अपनी हिस्सेदारी बेची थी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …