मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म में इस ऐक्ट्रेस ने निभाया सोनिया गाँधी का किरदार

मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म में इस ऐक्ट्रेस ने निभाया सोनिया गाँधी का किरदार

नई दिल्ली 31 दिसंबर 2018 । पूर्व प्रधानमन्त्री डॉ मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ इस समय विवादों में घिर गयी हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमन्त्री रहते हुए उनके मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब ‘An Accidental Prime Minister’ पर बनी इस फिल्म का कोंग्रेस विरोध कर रही हैं । बॉलीवुड के सुपरस्टार अनुपम खेर ने इस फिल्म में डॉ मनमोहन सिंह का बहुत शानदार किरदार अदा किया हैं वही सोनिया गांधी के किरदार में एक ऐसी ऐक्ट्रेस नजर आ रही हैं जिसके लिए ये फिल्म एक बड़ा ब्रेक साबित हो सकती हैं ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में सोनिया गाँधी का किरदार जर्मन ऐक्ट्रेस सुज़ैन बर्नर्ट ने निभाया हैं । सुज़ैन बर्नर्ट को आप मशहूर टीवी शो अशोक सम्राट में भी देख चुके हैं जहाँ उन्होंने सम्राट अशोक की माँ हेलेना का किरदार निभाया था । हालाकि इस शो में सुज़ैन बर्नर्ट एक नकारात्मक किरदार में थी लेकिन उनकी अदाकारी दर्शको के दिलो दिमाग में बस गयी थी । अब हम आपको बताने जा रहे हैं की डॉ मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में सुज़ैन बर्नर्ट को सोनिया गाँधी के किरदार के लिए क्यों चुना गया ।

असल में सुज़ैन बर्नर्ट ‘7RCR ‘ नाम के एक सीरियल में पहले भी सोनिया गांधी की भूमिका अदा कर चुकी हैं । सुज़ैन बर्नर्ट सन 2005 में अपने देश जर्मनी से बॉलीवुड में कैरियर बनाने के लिए भारत आ गयी थी और यहाँ आकर उन्होंने ना केवल थियेटर और टीवी में काम किया बल्कि एक भारतीय एक्टर से शादी भी रचा ली ।

आमिर खान की हिट फिल्म “थ्री इडियट” में लाइब्रेरियन दुबे का किरदार निभाने वाले कलाकार अखिल मिश्रा से सुज़ैन बर्नर्ट सन 2009 में शादी कर चुकी हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की सन 2004 में सुज़ैन बर्नर्ट ने एक फिल्म में बतौर अभिनेत्री एक्टिंग की थी लेकिन वह फिल्म रिलीज ही नही हुई वही इसके बाद उन्होंने फिल्म हनीमून ट्रेवल्स में छोटा सा रोल किया । सुज़ैन बर्नर्ट इटालियन भाषा बहुत अच्छे से जानती है इसलिए उनको फिल्म में सोनिया गाँधी के किरदार के लिए चुना गया । हिंदी, मराठी भाषाओ में दक्ष सुज़ैन बर्नर्ट के लिए ये फिल्म एक बड़ा ब्रेक मानी जा रही हैं ।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …