मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इस खूबसूरत हिरोइन ने लगा रखी है बीजेपी की क्लास

इस खूबसूरत हिरोइन ने लगा रखी है बीजेपी की क्लास

नई दिल्ली 1 फरवरी 2019 । पिछले कुछ सालों में आपने देखा होगा कि कांग्रेस पार्टी की छवि किस तरह से सुधरी है. इसकी बड़ी वजह कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया टीम है. हमारे देश में महिलाएँ लगातार आगे बढ़ रही हैं और हम देख रहे हैं कि वो अब अलग अलग जिम्मेदारियां उठा रही हैं. इसी बात को समझते हुए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस की सोशल मीडिया गतिविधियों को संभालने की ज़िम्मेदारी एक महिला को दी. जी हाँ हम बात कर रहे हैं मशहूर फिल्म अभिनेत्री दिव्या स्पंदना की.

दिव्या स्पंदना को लोग राम्या के नाम से जानते हैं. कन्नड़ फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री रहीं दिव्या राजनीति में आयीं तो उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की. उनकी विचारधारा कांग्रेस से मिलती है. दिव्या ने अपने फ़िल्मी करीयर को छोड़ राजनीति में प्रवेश किया. साल २०१४ में हुए लोकसभा चुनाव के बाद दिव्या को कांग्रेस पार्टी का सोशल मीडिया इंचार्ज बना दिया गया. दिव्या ने जब कांग्रेस पार्टी के लिए सोशल मीडिया की ज़िम्मेदारी संभाली थी तो कांग्रेस पार्टी की छवि सोशल मीडिया पर बेहद ख़राब थी लेकिन कुछ ही समय में दिव्या ने इस छवि को पूरी तरह से पलट दिया.

अब स्थिति ये है कि भाजपा भी सोशल मीडिया कैम्पेनिंग में कांग्रेस से पीछे चली गई है. इसकी वजह है दिव्या की सूझबूझ और मौके पर चौका मारने की रणनीति. जहाँ पहले कांग्रेस नेता ट्रोल हो जाया करते थे अब भाजपा के नेताओं के लिए ये मुश्किल आने लगी. दिव्या से भाजपा के शीर्ष नेता इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सोशल मीडिया की रणनीति ही बदलने का फ़ैसला कर लिया. हाल के दिनों में कांग्रेस पार्टी ने अलग अलग राज्यों में जो जीत हासिल की है उसमें सोशल मीडिया का भी एक रोल रहा है.

अब जबकि २०१९ लोकसभा चुनाव आ ही गए हैं तो ट्विटर पर भी एक चुनाव प्रचार पार्टियाँ करेंगी. ऐसे में दिव्या का रोल और बढ़ जाता है. कांग्रेस पार्टी इस समय अच्छी स्थिति में नज़र आ रही है और ये सोच रही है कि अगर ठीक तरह से चुनाव लड़ा गया तो उसकी जीत मुमकिन है. वहीँ दूसरी ओर कई सारे गठबंधन भी चुनाव से पहले देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम इसको लेकर क्या रणनीति बनाती है ये देखने की बात होगी.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …